Thursday , September 19 2024

टाटा स्टील ने गाजियाबाद में किया ऑटोमेटेड कंस्ट्रक्शन सर्विस सेंटर का उद्घाटन

टाटा स्टील ने पश्चिम यूपी में अपना पहला ऐसा सर्विस सेंटर शुरू करने के लिए विक्रांत इस्पात उद्योग के साथ साझेदारी की है 

एजेंसी (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। टाटा स्टील ने आज गाजियाबाद में कंस्ट्रक्शन और गृह निर्माण ग्राहकों को अनुकूलित उत्पाद और समाधान प्रदान करने के लिए एक पूरी तरह ऑटोमेटेड कंस्ट्रक्शन सर्विस सेंटर का उद्घाटन किया। कंपनी के चैनल पार्टनर विक्रांत इस्पात उद्योग के सहयोग से स्थापित, यह टाटा स्टील द्वारा पश्चिम यूपी में पहला ऐसा सर्विस सेंटर है। यह सुविधा टिस्कॉन रेडी बिल्ड (कस्टम कट और बेंड रिबार और कपलर थ्रेडिंग) का उत्पादन करेगी। यह केंद्र 5000 स्क्वायर यार्ड में फैला हुआ है और निर्माण क्षेत्र में व्यापक समाधान प्रदान करेगा। यह सुविधा बाद में वेल्डेड वायर मेश और बोर पाइल केज को शामिल करने के लिए अपने डाउनस्ट्रीम समाधान पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी, इस प्रकार, खुद को “वन-स्टॉप डाउनस्ट्रीम कंस्ट्रक्शन सर्विस सेंटर” के रूप में स्थापित करेगी।

यह एक अत्याधुनिक ऑटोमेटिक डाउनस्ट्रीम विनिर्माण सुविधा है जिसकी उत्पादन क्षमता 3500 टीपीएम (टन प्रति माह) है। सेंटर का उद्घाटन टाटा स्टील के लॉन्ग प्रोडक्ट्स के चेयरपर्सन (मार्केटिंग एंड सेल्स) आशीष अनुपम ने चैनल पार्टनर प्रतिनिधियों के साथ कंपनी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में किया।

आशीष अनुपम, चेयरपर्सन, (मार्केटिंग एंड सेल्स), लांग प्रोडक्ट्स, टाटा स्टील ने कहा, “यह उद्यम निर्माण क्षेत्र में नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। इस साझेदारी मॉडल के माध्यम से, हमारा लक्ष्य निर्माण क्षेत्र के लिए अनुकूलित उत्पाद और समाधान पेश करना और दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में बुनियादी संरचना की मांग को पूरा करना है।”  

कंपनी ने दिल्ली एनसीआर के एईसी (आर्किटेक्चर, इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन) कम्युनिटी की एक बैठक भी आयोजित की। दिल्ली में इस ‘कन्वर्स टू कंस्ट्रक्ट’ बैठक में बुनियादी संरचना, आवास और औद्योगिक क्षेत्रों के 100 से अधिक ग्राहकों के साथ-साथ टाटा स्टील के अधिकारियों और एईसी समुदाय के सदस्यों ने भाग लिया।

 समारोह में एक प्रतिष्ठित उद्योग वक्ता, सुरबुना जुरोंग इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड, (भारत और बांग्लादेश), के हेड आनंद एस लौरेम्बम भी शामिल हुए। जिन्होंने निर्माण और आधुनिक निर्माण प्रौद्योगिकियों के भविष्य पर प्रकाश डालते हुए “दुनिया भर में नवीनतम निर्माण प्रौद्योगिकियों” पर एक विचारोत्तेजक प्रस्तुति दी।

जुलाई 2023 में, टाटा स्टील ने कटक, ओडिशा में एक इसी प्रकार का पूरी तरह से ऑटोमेटेड कंस्ट्रक्शन सर्विस सेंटर का उद्घाटन किया।