Friday , September 20 2024

मोहनलालगंज के तीन परिषदीय विद्यालयों में शौचालय बनवायेगा सेवा इंटरनेशनल

 

सह प्रान्त प्रचारक की उपस्थिति में हुआ भूमि पूजन 

लखनऊ। मोहनलालगंज शिक्षा क्षेत्र के तीन सरकारी विद्यालयों में सेवा इंटरनेशनल की ओर से बालक व बालिकाओं के लिए अलग अलग शौचालय बनवाये जायेंगे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अवध प्रान्त के सह प्रान्त प्रचारक मनोज जी की उपस्थिति में गुरूवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय बिन्दौवा में शौचालय निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्य संपन्न हुआ। 

सह प्रान्त प्रचारक मनोज जी ने बच्चों से कहाकि खूब खाओ, खूब खेलो, खूब सोओ और मन लगाकर पढ़ो। उन्होंने बच्चों से पूछा कि पढ़ाई के बाद क्या बनोगे, तो बच्चों ने अपनी अपनी रूचि बताई। 

समग्र ग्राम विकास के खंड प्रमुख एडवोकेट सुशील रावत ने बताया कि पूर्व प्राथमिक विद्यालय बिन्दौवा, प्राथमिक विद्यालय अतरौली एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय डेहवा में 6-6 शौचालयों के सेट निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम संपन्न हुआ। यह कार्य राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन सेवा इंटरनेशनल के सौजन्य से होगा। रामकथा वाचक सुधीरानंद जी महाराज ने इस अवसर पर बच्चों को भजन सुनाया। भूमि पूजन के मौके पर लखनऊ ग्रामीण के जिला प्रचारक कृष्ण कुमार, मोहनलालगंज क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी मनीष सिंह, प्रकृति भारती के रज्जन, धीरेन्द्र सिंह, हर्षित एडवोकेट, पूर्व प्रधान बिन्दौवा विजय रावत, डॉ. प्रमोद शुक्ला और बलराम कृष्ण अकादमी के प्रबंधक अजय शुक्ला प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।