Saturday , October 5 2024

मरीजों के साथ हमेशा अच्छा व्यवहार करें चिकित्सक : बृजलाल

  • सीएचसी चिनहट पर सांसद निधि से निर्मित मीटिंग हॉल व अन्य संसाधनों को किया जनता को समर्पित


लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) चिनहट पर सांसद निधि द्वारा निर्मित मीटिंग हॉल तथा डेंटल चेयर व वॉयल ट्राली का लोकार्पण शुक्रवार को राज्यसभा सांसद बृजलाल ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि चिकित्सीय पेशा बहुत ही महत्वपूर्ण पेशा है जिसमें व्यक्ति की सेवा करने का मौका मिलता है। चिकित्सकों का काम सेवा ही है और सेवा ही परम धर्म है। कभी आपा मात खोएं। चिकित्सक हो या स्वास्थ्य कार्यकर्ता मरीजों के साथ हमेशा अच्छा व्यवहार करें, व्यवहार हमेशा संतुलित रखें। मरीजों की आधी बीमारी अच्छे व्यवहार से ही ठीक हो जाती है। मरीजों के साथ सौहार्दपूर्ण सम्बन्ध बनायें।


क्षेत्रीय विधायक योगेश शुक्ला ने कहा कि चिनहट सीएचसी एक बड़ी आबादी को अच्छादित करती है। सीमित संसाधनों की उपलब्धता के बावजूद भी यह अस्पताल बेहतर सेवाएं दे रहा है। यहाँ के सभी स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मचारी बधाई के पात्र हैं।
सीएमओ डा. मनोज अग्रवाल ने कहा कि यह बड़ी ख़ुशी की बात है कि सीएचसी पर मीटिंग हॉल और अन्य संसाधनों की उपलब्धता सांसद निधि से हुयी है। जिन भी चीजों की मांग हमने सांसद के सामने रखी थी उसकी आपूर्ति उन्होंने करवा दी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सांसद के सामने सीएचसी पर नयी अल्ट्रा साउंड मशीन की मांग रखी जिसे सांसद ने स्वीकार कर लिया।


इस मौके पर उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एपी सिंह, सीएचसी अधीक्षक डा. विनय मिश्रा, जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी योगेश रघुवंशी, क्षेत्रीय पार्षद अरुण राय, जिला कार्यक्रम प्रबन्धक सतीश यादव, सीएचसी के चिकित्सा अधिकारी डा. अनिल कुमार पांडे, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी नीतेश सिंह, सीएचसी के कर्मचारी, एएनएम और आशा कार्यकर्ता मौजूद रहे।