Sunday , September 29 2024

फोर्टिस हॉस्पिटल : वर्ल्ड हार्ट डे किया सैलीब्रेट, डाक्टर ने बताया कैसे रखें दिल को तंदुरुस्त

वर्ल्ड हार्ट डे पर विशेष

एरोबिक एक्सरसाइज़, वार्म-अप और कार्डियो सेशन्स के साथ मिली मुफ्त चिकित्सा सलाह और जांच

ग्रेटर नोएडा (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। फोर्टिस हॉस्पिटल ने द आर्ट ऑफ लिविंग के साथ मिलकर वर्ल्ड हार्ट डे 2024 को खास इवेंट के आयोजन के साथ मनाया। यह इवेंट ग्रेटर नोएडा के आईकॉन अपार्टमेंट्स, ची 3 में आयोजित हुआ, जिसमें इसके निवासियों को दिल की सेहत के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया।

फोर्टिस के #StraightFromTheHeart कैंपेन के तहत, दिल की सेहत को अच्छा रखने और उसकी देखभाल के लिए दिनचर्या में छोटे-छोटे बदलावों पर जोर दिया गया। कार्यक्रम में आईकॉन अपार्टमेंट, उत्तराखंड संस्कृति समिति और वरिष्ठ नागरिक समाज के लगभग 70 लोगों ने हिस्सा लिया।

इवेंट की शुरुआत सुबह 7:30 बजे हुई, जिसमें दिल की सेहत बढ़ाने वाली गतिविधियां शामिल थीं। लोगों ने एरोबिक एक्सरसाइज़, वार्म-अप और कार्डियो सेशन्स का आनंद लिया, जिसने फिटनेस गतिविधियों को मजेदार और आसान बना दिया। वर्कआउट के बाद, द आर्ट ऑफ लिविंग ने सभी को एक आरामदायक मेडिटेशन सेशन कराया। जिससे सभी तनावमुक्त हो सकें और अपनी मानसिक सेहत पर ध्यान दे सकें।

इस इवेंट का एक खास पहलू यह रहा कि फोर्टिस हॉस्पिटल ने मुफ्त हेल्थ चेकअप कैंप का भी आयोजन किया, जिसमें लोगों को अपनी हृदय स्वास्थ्य की जांच करने का अवसर मिला। इस कैंप ने इस बात का प्रमाण दिया कि फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा लोगों को दिल की समस्याओं को जल्दी पहचानने और स्वस्थ रहने में मदद करने के प्रति कितना समर्पित है।

फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा के सीईओ, डॉ. प्रवीण कुमार ने हॉस्पिटल का मिशन साझा करते हुए कहा, “फोर्टिस में, हम जागरूकता और निवारक उपायों के माध्यम से समाज के सभी लोगों को अपनी दिल की सेहत को प्राथमिकता देने के लिए प्रेरित करने का प्रयास करते हैं। #StraightFromTheHeart कैंपेन हमें भारत के लोगों से जुड़ने का मौका देता है, और आज के इवेंट ने दिखाया कि छोटे-छोटे जीवनशैली बदलाव दिल की सेहत में कितना सुधार ला सकते हैं। हम द आर्ट ऑफ लिविंग के आभारी हैं कि उन्होंने इस इवेंट को सफल बनाने में हमारा साथ दिया।”

इस आयोजन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों ने कहा कि उन्हें इवेंट में हुई गतिविधियाँ और अपनी दिल की जांच कराने का अवसर बहुत पसंद आया।