Wednesday , September 25 2024

एमएमटीसी-पैम्प ने पेश किया शुद्धतम 24 कैरेट राम लला गोल्ड बार

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारत की एकमात्र लंदन बुलियन मार्केट एसोसिएशन (एलबीएमए) गुड डिलीवरी गोल्ड और सिल्वर रिफाइनरी, एमएमटीसी-पैम्प को 99.99 प्रतिशत प्लस शुद्धता के साथ एकदम शुद्ध 24 कैरेट सोने से बना राम लला बार लॉन्च करने की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। अयोध्या में राम लला और राम मंदिर के 3डी चित्र की विशेषता वाला यह गोल्ड बार बेहतरीन स्विस शिल्प कौशल के साथ कई ग्राहकों और निवेशकों की भक्ति को समर्पित है।

भगवान राम भारतीय संस्कृति में बेहद पूजनीय हिंदू देवता हैं, जो साहस, न्याय और विनम्रता जैसे गुणों के प्रतीक हैं। वह बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक हैं और धार्मिक जीवन जीने के लिए आदर्श स्वरूप हैं। यह 10 ग्राम का गोल्ड बार पॉजिटिव वेट टॉलरेंस के साथ शुद्धतम सोने से ढाला गया है, जो उनके आदर्श खरेपन को दर्शाता है। राम लला बार, केवल बेशकीमती धातु में निवेश नहीं है, यह अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के साथ-साथ जनवरी 2024 में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की स्मृति को समेटने की कोशिश भी है।

भगवान राम की पूजा उनकी अप्रतिम यात्रा के साथ धार्मिकता, न्याय और नैतिक अखंडता के लिए की जाती है, जिसका वर्णन, महान ग्रंथ रामायण में किया गया है जो बुराई पर अच्छाई की जीत और विश्वास तथा भक्ति की स्थायी शक्ति का एक कालातीत नमूना है।

एमएमटीसी-पैम्प के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी विकास सिंह ने 24 कैरेट शुद्धतम सोने के राम लला बार के लॉन्च के बारे में कहा, “यह राम लला बार उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और भारतीय संस्कृति और परंपराओं के प्रति हमारे गहरे सम्मान का प्रमाण है। हमारा नवीनतम शुद्धतम सोने का राम लला बार हमारे चांदी के संस्करण की लोकप्रिय मांग के बाद आया है। हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि ग्राहकों ने हम पर अपना विश्वास बनाए रखा है और हमें उम्मीद है कि यह सोने का बार उनकी आस्था को बढ़ाएगा और आने वाली पीढ़ियों के लिए उनके परिवार का हिस्सा बनेगा।”