Tuesday , September 17 2024

तेजोमय महालय ताजमहल में जलाभिषेक करने वाले हिन्दू महासभा कार्यकर्ता विनेश व श्याम सम्मानित

 

हिन्दू धार्मिक स्थलों से मुगल आक्रान्ताओ की निशानियों को मिटाने का कार्य जारी रहेगा – ऋषि 

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सावन माह के दौरान तेजोमय महालय (ताजमहल) में जलाभिषेक करने वाले हिन्दू महासभा त्रिदंडी के कार्यकर्ता विनेश चौधरी और श्याम को सोमवार सायं यहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने सम्मानित किया। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, मथुरा की जिला अध्यक्ष छाया गौतम सहित काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

मालूम हो कि बीते तीन अगस्त को सावन माह के मौके पर तेजोमय महालय मन्दिर ताजमहल में पहुंच कर जलाभिषेक किया था। जिसके उपरांत हिन्दू महासभा त्रिदंडी के इन दोनों को हिरासत में ले कर जेल भेज दिया गया। जहां से 28 दिनों रिहाई के बाद आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, मथुरा की जिला अध्यक्ष छाया गौतम सहित पार्टी के मौजूद कई कार्यकर्ताओं ने मथुरा में आयोजित एक कार्यक्रम में विनेश चौधरी और श्याम को सम्मानित किया।

इस मौके पर अखिल भारत हिन्दू महासभा त्रिदंडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि देश में तेजोमय महालय मन्दिर ही नहीं बल्कि हजारों लाखों की संख्या में हिन्दू धार्मिक स्थलों को क्षतिग्रस्त कर मस्जिदो का निर्माण किया गया। जिसे हिन्दू महासभा निरन्तर मुगलकाल के आक्रान्ताओ की निशानियों को मिटाने की लड़ाई लड़ रही है, जिसमें अयोध्या के राम मन्दिर की सफल कानूनी लड़ाई सामने है। श्री त्रिवेदी ने कहा कि हिन्दू महासभा त्रिदंडी हिन्दू धार्मिक स्थलों को आक्रान्ताओ की निशानियों को मिटाने की लड़ाई बराबर चलती रहेगी। इस लड़ाई के लिए विनेश चौधरी, श्याम जैसे कर्मठ हिन्दू कार्यकर्ताओं को आगे आना होगा।

इसके साथ ही राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने भी विनेश चौधरी और श्याम जैसे हिम्मती कार्यकर्ताओं के कार्यों की सराहना की। वहीं मथुरा की जिला अध्यक्ष छाया गौतम ने कहा कि चाहे कृष्ण जन्मभूमि हो या ताजमहल के रूप में तेजोमय महालय मन्दिर इसे मुक्त कराने के लिए हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं की टीम ऐसे ही सड़क पर उतरते रहेंगे।