Tuesday , September 17 2024

राष्ट्रीय व प्रान्तीय अधिवेशन की तैयारियां पूरी, कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू

 

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। अखिल भारत हिन्दू महासभा त्रिदंडी का राष्ट्रीय एवं प्रान्तीय अधिवेशन 25 अगस्त को आयोजित किया जा रहा है। इस अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिये देशभर से पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का रामनगरी अयोध्या पहुंचना शुरू हो गया है।

प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने बताया कि राम नगरी में हो रहे इस अधिवेशन में जिसको राशन उसको आरक्षण सहित मथुरा, काशी, लक्ष्मण टीला समेत बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हुये हमलों सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर गहन चर्चा होने की उम्मीद है। इसके अलावा मथुरा, काशी, लक्ष्मण टीला समेत बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हुये हमलों के मुद्दों के अलावा पार्टी के संगठनात्मक ढांचे की मजबूती को लेकर अधिवेशन में चर्चा की जायेगी। संगठन की भविष्य की योजनाओं पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा और विभिन्न धार्मिक मुद्दों पर एक साझा दृष्टिकोण तैयार किया जाएगा।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि राम मन्दिर निर्माण के बाद अयोध्या में हो रहे अधिवेशन में संगठन के भावी रणनीतियों खासकर वर्ष 2027 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मजबूती के साथ उतरने पर चर्चा होगी। हालांकि चुनाव आयोग की तकनीकी कारणों को हिन्दू महासभा की नीतियों के साथ चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारने के लिये अखण्ड आर्यावर्त आर्य महासभा राजनैतिक दल को तैयार किया गया है। जिसकी विधिवत घोषणा अधिवेशन के दौरान की जायेगी।

इस मौके पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष चन्द्रमौलि शुक्ला, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष बजरंग सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष राम तिवारी, प्रदेश प्रवक्ता दिवाकर विक्रम सिंह, प्रदेश मंत्री राकेश दत्त मिश्रा, महिला महामंत्री आरती यादव, प्रदीप सोनी भावना ठाकुर, प्रमोद त्रिवेदी सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे।