Sunday , September 8 2024

मुख्यमंत्री से मिले स्कूल्स एसोसिएशन के पदाधिकारी, की ये मांग

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। अनऐडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश एवं कनफेडरेशन ऑफ इंडिपेंडेंट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 5 कालिदास मार्ग पर स्थित आवास पर मुलाकात की।

इस दौरान स्नातक क्षेत्र से एमएलसी इंजीनियर अवनीश कुमार सिंह शिक्षक क्षेत्र से एमएलसी उमेश चंद्र द्विवेदी एवं प्रयागराज के एमएलसी सुरेंद्र चौधरी भी उपस्थित रहे। इंजीनियर अवनीश कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री के समक्ष निजी विद्यालयो को संचालन के दौरान एवं विभागीय हस्तक्षेप की वजह से हो रही परेशानियों से अवगत कराया एवं संगठन के द्वारा लिखे हुए पत्र को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा।

अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल के मुताबिक मुख्यमंत्री ने सभी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और कहाकि निजी विद्यालय बेहतर और उच्च कोटि की गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान कर रहे हैं। उनके संचालन में व्यवधान उत्पन्न करना या अत्यधिक हस्तक्षेप करना उनकी गुणवत्ता को प्रभावित करता है।

अनऐडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश द्वारा पत्र भी मुख्यमंत्री को सौंपा गया, जिसमें सुरक्षा मानक समिति का प्रस्ताव भी सम्मिलित था। जिस पर उन्होंने आश्वस्त किया कि किसी भी विद्यालय के प्रबंधनतंत्र या प्रधानाचार्य या कर्मचारी का शोषण किसी भी स्तर पर नहीं होने दिया जाएगा।

अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा यह कहा गया कि निजी विद्यालयों को स्वयं बढ़कर अपनी ओर से कुछ गरीब बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। जो प्रवेश के लिए गए टेस्ट में निजी विद्यालयों के स्टैंडर्ड पर खरे उतरे, तो उनको प्रवेश देकर अपनी नैतिक जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए एवं अपनी ओर से स्वयं कदम बढ़ाना चाहिए। अनऐडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश की तरफ से मुख्यमंत्री को ऐसा करने के लिए आश्वस्त किया गया।

संगठन की ओर से बृजेंद्र सिंह (वरिष्ठ उपाध्यक्ष), विशाल जैन (अध्यक्ष कनफेडरेशन आँफ इंडिपेंडेंट स्कूल वेस्टर्न उत्तर प्रदेश), उमेश गुप्ता (कोषाध्यक्ष लखीमपुर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन) एवं अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल उपस्थित रहे।