Tuesday , July 16 2024

सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग की सफलता के लिए दीं शुभकामनाएं

  • यूपीकेएल के संस्थापक संभव जैन और कोर्डिनेटर कैलाश शर्मा की मुख्यमंत्री से मुलाकात

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग के संस्थापक संभव जैन को सीजन एक की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी हैं। लीग के संस्थापक सम्भव जैन और लीग कोर्डिनेटर कैलाश शर्मा ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें इस आयोजन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सीएम योगी ने कहा कि यह लीग न केवल खेल के विकास के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि राज्य के युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए भी एक बेहतरीन कदम है।

संभव जैन एवं कैलाश शर्मा ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा, “हमारा उद्देश्य उत्तर प्रदेश में कबड्डी को एक नई ऊंचाई पर ले जाना है और युवाओं को इस खेल के प्रति जागरूक करना है। हमें विश्वास है कि मुख्यमंत्री के आशीर्वाद और समर्थन से यह लीग अत्यंत सफल होगी।” यूपीकेएल की टैगलाइन “अपना भारत अपना खेल, अब खेलेगा उत्तर प्रदेश” राज्य की संस्कृति और धरोहर को दर्शाता है। इस लीग में शामिल टीमों के नाम भी उत्तर प्रदेश की महान धरोहरों पर आधारित हैं, जैसे गंगा, यमुना, अवध, ब्रज, काशी और लखनऊ। लीग के माध्यम से राज्य के कबड्डी खिलाड़ियों को एक बड़ा मंच मिलेगा और खेल को प्रोत्साहन मिलेगा।

सभी टीम मालिकों ने भी मुख्यमंत्री का धन्यवाद व्यक्त किया और लीग के सफल आयोजन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई। उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग 11 जुलाई से 25 जुलाई तक नोएडा इंडोर स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। इसके मैचों का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। इस लीग में अर्जुन देशवाल, विनय तेवतिया और साहुल कुमार जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।