Lucknow Metro : सिग्नलिंग, सुरक्षा एवं टिकटिंग विभाग के उत्कृष्ट कर्मचारियों को किया सम्मानित

यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने ‘एंप्लॉय ऑफ द मंथ’ पुरस्कार से किया पुरस्कृत


यात्री का 16000 रुपयों से भरा बैग सुरक्षित लौटाया, मिला पुरस्कार

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने मई एवं जून 2024 के लिए सिग्नलिंग, सुरक्षा एवं टिकटिंग विभाग के लगनशील एवं उत्कृष्ट कर्मचारियों को आज यूपी मेट्रो के प्रशासनिक भवन में ‘एंप्लॉय ऑफ द मंथ’ एवं ‘उत्कृष्ट कर्मचारी’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

चारबाग मेट्रो स्टेशन पर तैनात सुरक्षा कर्मी अनिल कुमार ने यात्री का 16000 रुपयों से भरा बैग सुरक्षित वापस पाने में मदद की। अनिल कुमार की कर्तव्यनिष्ठा एवं ईमानदारी के लिए उन्हें मई 2024 माह के लिए ‘उत्कृष्ट कर्मचारी’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

सेक्शन इंजीनियर, सिग्नल विकास आज़ाद डीसीएस और ऑनबोर्ड सबसिस्टम पर मजबूत पकड़ के साथ गहराई से समझ रखते हैं। उन्होंने आगरा मेट्रो रेल परियोजना में सिग्नलिंग सिस्टम की स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। विकास को जून 2024 माह के लिए ‘एंप्लॉय ऑफ द मंथ’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

मेट्रो सिस्टम में टिकटिंग जैसे महत्वपूर्ण विभाग में कार्यरत शिखा श्रीवास्तव को समयनिष्ठ, परिश्रम एवं ईमानदारी से कार्य करने के लिए मई 2024 माह के लिए ‘उत्कृष्ट कर्मचारी’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

सुशील कुमार ने सभी कर्मचारियों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि “मुझे आप सभी को पुरस्कार देते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है। आप सभी की बदौलत यूपीएमआरसी परिवहन क्षेत्र में एक अलग मुकाम बनाने में सक्षम हो रहा है। आप सभी संस्था के मजबूत स्तंभ के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी से निभा रहे हैं। आप सभी के उज्जवल भविष्य की मैं कामना करता हूं।”