Sunday , September 29 2024

OPPO ने पेश किया भारत का पहला IP 69-रेटेड सुपर-रग्ड मॉनसून-रेडी फोन F27 PRO+ 5G


लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। OPPO इंडिया ने एफ27 प्रो+5जी पेश किया है। यह देश का पहला आईपी66, आईपी68 और आईपी69 रेटेड सुपर रग्ड, मॉनसून रेडी स्मार्टफोन है। एफ27 प्रो+ दो रंगों – डस्क पिंक और मिडनाईट नैवी में मिलेगा और 128जीबी स्टोरेज के लिए इसका मूल्य 27,999 रुपये एवं 256जीबी वैरिएंट के लिए 29,999 रुपये होगा। इस स्मार्टफोन में OPPO का फुल डिवाईस प्रोटेक्शन सॉल्यूशन – डैमेज प्रूफ 360 डिग्री आर्मर बॉडी है, जो डिवाईस को ड्रॉप और स्क्रैच से सुरक्षा प्रदान करती है। इसमें चार साल तक टिकाऊ 5,000 एमएएच की बैटरी लगी है।
इस लॉन्च के बारे में सैवियो डीसूज़ा (डायरेक्टर, प्रोडक्ट कम्युनिकेशंस, OPPO इंडिया) ने कहा, ‘‘OPPO F27 PRO+ 5G उन ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप है। जो सदैव गतिशील रहते हैं और जिन्हें एक ऐसे स्मार्टफोन की जरूरत है, जो चाहे धूप हो या बारिश, हमेशा उनके साथ रहे। यह एकमात्र स्मार्टफोन है, जिसे सभी तीन आईपी66, आईपी68 और आईपी69 रेटिंग मिली हैं और यह धूल एवं पानी से सर्वाधिक सुरक्षा।प्रदान करता है। साथ ही इसमें 360 डिग्री आर्मर बॉडी है, जो अंदर से बाहर तक सुरक्षा प्रदान रकती है। यह स्विस एसजीस प्रीमियम परफॉर्मेंस स्टैंडर्ड और एमआईएल-एसटीडी-810एच विधि 516.8 द्वारा सर्टिफाईड है। इन सभी बेहतरीन खूबियों और विस्तृत, बॉर्डरलेस डिस्प्ले, शानदार कैमरा, एवं शक्तिशाली प्रोसेसर जैसी विशेषताओं के साथ यह स्मार्टफोन स्लिम और लाईटवेट तो है ही, साथ ही एक मजबूत एवं स्टाईलिश बिल्ड में भी आता है।


वाटरप्रूफ एवं अत्यधिक टिकाऊ


OPPO F27 PRO+ 5G में धूल और पानी से सर्वाधिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए सभी तीन आईपी66, आईपी68 और आईपी69 रेटिंग हैं। ये स्टैंडर्ड प्रमाणित करते हैं कि यह फोन अधिक दबाव, उच्च तापमान की पानी की फुहार और 30 मिनट तक पानी में डूबे रहने को भी झेल सकता है।
यह स्मार्टफोन धूल और पानी से सुरक्षित होने से भी ज्यादा टिकाऊ है। इसमें डैमेज-प्रूफ 360-डिग्री आर्मर बॉडी प्रोटेक्शन है, जो इसमें अंदर नमी सोखने वाली सामग्री, जैसे स्पंज द्वारा संभव हुई है, और गिरने से सुरक्षा प्रदान करती है। यह मदरबोर्ड की सुरक्षा के लिए उच्च स्ट्रेंथ, उच्च थर्मल कनेक्टिविटी एलुमीनियम अलॉय और स्क्रीन पर मजबूत कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 से बना है।


OPPO F27 PRO+ 5G अनेक एंगल से ड्रॉप टेस्ट में सफल रहने के बाद अपने अत्यधिक उच्च शॉक और फ्रीक्वेंसी शॉक रज़िस्टैंस के लिए स्विस एसजीएस प्रीमियम परफॉर्मेंस 5 स्टार रेटिंग द्वारा प्रमाणित है। यह स्मार्टफोन एमआईएल-एसटीडी-810एच विधि 516.8 स्टैंडर्ड में सफल हो चुका है, जिसमें फंक्शनल शॉक, ट्रांसपोर्टेशन शॉक, कमजोर होने, ट्रांज़िट ड्रॉप, और क्रैश हैज़ार्ड शॉक का परीक्षण किया जाता है।
इस डिवाईस में 10 बड़े सुधार किए गए हैं, जिनमें रेटिंग के कठोर मानकों को पूरा करने के लिए एक पूर्णतः वॉटरप्रूफ स्क्रीन और माईक्रोफोन, स्पीकर, सिम कार्ड स्लॉट, और यूएसबी पोर्ट जैसी ओपनिंग्स पर वाटरप्रूफिंग शामिल है। इसके माईक्रोफोन और ईयरफोन स्पीकर वाटरप्रूफ ब्रेदेबल फिल्म से सुरक्षित हैं, जिससे ऑडियो तो पार निकल सकता है, लेकिन पानी नहीं। इसी प्रकार, यूएसबी पोर्ट की वाटरप्रूफिंग के लिए सिलिकोन सीलिंग रिंग का उपयोग किया गया है।
OPPO F27 PRO+ 5G में एक नया वाटरप्रूफ सर्किट डिज़ाईन है, जो भारी बारिश में भी मदरबोर्ड को गंभीर क्षति से बचाता है।


अल्ट्रा-स्लिम नया लुक


F27 PRO+ 5G में एफ सीरीज़ का पहला 3डी कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। 120हर्ट्ज़ के इस एमोलेड डिस्प्ले में सुपर-नैरो बेज़ेल और 93 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात है, जिससे लगभग बॉर्डरलेस अनुभव प्राप्त होता है। इसके 10-बिट पैनल और 950 निट्स की ब्राईटनेस से प्राकृतिक कलर रिप्रोडक्शन के साथ बहुत ही शानदार मल्टीमीडिया अनुभव प्राप्त होता है। साथ ही आँखों की सुरक्षा के लिए पाँच परतें दी गई हैं, जो पूरे समय दृष्टि की रक्षा करती हैं। OPPO की स्प्लैश टच टेक्नोलॉजी स्क्रीन गीली होने पर या फिर हाथों के गीला होने पर भी उसका उपयोग संभव बनाती है।