Friday , July 19 2024

हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर आयोजित तीन दिवसीय समर गंजिंग कार्निवल का समापन

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। लखनऊ मेट्रो ने 14 से 16 जून के बीच 3 दिवसीय समर गंजिंग कार्निवल का आयोजन किया। हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर आयोजित इस मेगा कार्निवल में लगभग 40 स्टॉल विक्रेताओं ने अपने स्टॉल लगाए हैं। विक्रेताओं ने हस्तशिल्प, बेकरी, गृह सजावट, सिरेमिक पौधे, पौधे आदि जैसी विभिन्न श्रेणियों में ‘मेक इन इंडिया’ स्वदेशी वस्तुओं का प्रदर्शन/बिक्री जारी रखी।

समर कार्निवल का समापन समारोह रविवार को मेट्रो स्टेशन पर बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जहां उत्साही मेट्रो यात्रियों की भारी भीड़ हस्तशिल्प उत्पाद खरीदते देखी गई। लखनऊ मेट्रो ने मेट्रो स्टेशनों पर स्टॉल लगाने की सुविधा प्रदान की है। ये प्रदर्शनियाँ छोटे और मध्यम विक्रेताओं को एक मंच प्रदान करती हैं। लखनऊ मेट्रो ने पिछले एक साल में 40 ऐसे आयोजन किए हैं जहां स्थानीय प्रतिभाओं को अपने उत्पाद प्रदर्शित करने का मंच मिला। प्रदर्शनी के आखिरी दिन म्यूजिक बैंड परफॉर्मेंस का भी आयोजन किया गया। संघहर्ष नाम के एक म्यूजिक बैंड ग्रुप ने दिल को छू लेने वाले बॉलीवुड गाने गाए, जिससे हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर भारी भीड़ जमा हो गई।

लखनऊ मेट्रो चारबाग और हजरतगंज मेट्रो स्टेशनों पर पुस्तक मेले का भी आयोजन करता रहा है। हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर 3 जून से बीइंग बुक फेयर लगा है और 15 जुलाई तक चलेगा। 5 जून से चारबाग मेट्रो स्टेशन पर बुकफ्लिक्स पुस्तक मेले का भी आयोजन किया गया है और यह 15 जुलाई तक चलेगा।