Friday , June 21 2024

लखनऊ पूर्वी : भाजपा का गढ़ बचाने में कामयाब रहे ओपी श्रीवास्तव, कार्यकर्ताओं में जश्न

मेरी जीत पूर्वी की जनता-जनार्दन की जीत : ओपी श्रीवास्तव

– भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने विपक्षी प्रत्याशी मुकेश सिंह चौहान को 53,887 वोटो से हराया 

लखनऊ (शम्भू शरण वर्मा/टेलीस्कोप टुडे)। लखनऊ लोकसभा सीट से जहां भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह ने भारी बहुमत से जीत दर्ज कर हैट्रिक बनाई। वहीं लखनऊ पूर्वी विधानसभा उप चुनाव में भी भाजपा का दबदबा कायम रहा। लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी इंडी गठबंधन के प्रत्याशी मुकेश सिंह चौहान को 53,887 वोटों के बड़े अंतर से पराजित कर जीत दर्ज की। 

ओपी श्रीवास्तव ने पहले चरण से ही बढ़त बना ली थी और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। बढ़त का क्रम अंतिम 33वें चरण तक बना रहा। ओपी श्रीवास्तव को 142948 वोट मिले जबकि प्रतिद्वंदी मुकेश सिंह चौहान को 89061 मत मिले। 

ओपी श्रीवास्तव ने अपनी जीत का श्रेय संगठन के पदाधिकारियों, कार्यकताओं की मेहनत, क्षेत्र की जनता और मतदाताओं के सहयोग, प्यार और आशीर्वाद को दिया है। उन्होंने कहाकि क्षेत्र में अधूरे पड़े विकास कार्यों को पूरा कराने के साथ ही जनता की मूलभूत सभी समस्याओं को दूर करने और पूर्वी विधानसभा को विकसित विधानसभा के रूप में स्थापित करने का पूरा प्रयास करेंगे। 

ओपी श्रीवास्तव ने कहा कि वो अपनी जीत को जनता के आशीर्वाद के रूप में ले रहे हैं। जनता जनार्दन के भरोसे पर खरा उतरने का वह पूरा प्रयास करेंगे। विधानसभा के विकास के लिए कार्य करेंगे। नालों की सफाई बरसात से पहले हो जाये जिससे जलभराव की समस्या न रहे। विधानसभा में स्वच्छता और पर्यावरण को बढ़ावा देने के साथ सड़कों को गड्ढामुक्त करेंगे।

उन्होंने कहा कि आदर्श विधानसभा के रूप में पूर्वी विधानसभा को स्थापित किया जायेगा। कुकरैल नदी को पुनर्जीवित करने का भी कार्य करेंगे। पूर्व मंत्री और पूर्वी विधानसभा के विधायक रहे स्व. आशुतोष टंडन के अधूरे सपनों को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि वो अपनी जीत का श्रेय अपने भाजपा नेतृत्व और पूर्वी विधानसभा की जनता को देते हैं। सरकार की सेवा सुशासन, गरीब कल्याण की नीतियों को पूरा करने का भी भरसक प्रयास करेंगे।

जीत के साथ जश्न का माहौल

ओपी श्रीवास्तव को मिली जीत की खबर फ़ैलते ही पूर्वी विधानसभा में भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर पहुँच गया। इससे सुबह से ही ओपी श्रीवास्तव के आवास में कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा रही। जैसे-जैसे उनको चरणवार बढ़त की सूचना मिलती वैसे वो जश्न मनाने लगते। जैसे ही जीत की घोषणा हुई ढ़ोल भागड़े की धुन पर कार्यकर्ता नाचने लगे। बधाई देने के साथ मिठाई खिलाने का दौर शुरू हो गया।