Wednesday , April 24 2024

BJP : लखनऊ उत्तर व कैंट में हुई चुनाव संचालन समिति की बैठक

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचलें तेज हो गई है। इसी क्रम में शनिवार को लखनऊ कैंट एवम उत्तर विधानसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमे बूथ समिति से लेकर पन्ना प्रमुख तक रिक्त आयामों पर जोर दिया गया। बैठक में 24 आयामों के प्रत्येक आयाम पर विस्तृत चर्चा करते हुए कार्यों का विभाजन किया गया।

कैंट विधानसभा में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने शत प्रतिशत मतदान पर जोर देते हुए कहाकि हम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी हैं। जिस पार्टी ने हम पर विश्वास किया है उस विश्वास पर खरे उतरते हुए पार्टी की योजनाओं के अनुसार कार्य करने का निरंतर प्रयास करना चाहिए। चुनाव में सबसे अहम भूमिका बूथ समिति और पन्ना प्रमुख की होती है। बूथ समिति पदाधिकारी अपने अपने बूथ पर सक्रियता बढ़ा दें। सभी को अपने बूथ पर विजय दिलाने की जिम्मेदारी निभानी है।

पूर्व मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं जैसे-जैसे चुनाव की तारीख करीब आ रही है वैसे वैसे हम सभी को अपने कामों को संयोजित ढंग से क्रियान्वित करना है। चुनाव को लेकर बेहतर रणनीति पर उन्होंने मंडल समिति पदाधिकारियों, शक्ति केंद्र संयोजकों और बूथ अध्यक्षों से चर्चा भी की।लोकसभा चुनाव संयोजक एमएलसी मुकेश शर्मा ने कहा कि बूथ स्तर पर शक्ति केंद्र संयोजक एवं पन्ना प्रमुख के साथ एक-एक वोटर को वोट दिलाने का काम करना है।

महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने कहा कि हर बूथ पर पन्ना प्रमुखों की बैठक होनी चाहिए। बूथ पर निवास करने वाले प्रभावी मतदाताओं, प्रबुद्धजनों, व्यापारी वर्ग, सामाजिक संगठन, मतदाताओं से निरंतर संपर्क करे। बूथ पर बैठक करके कार्यों की समीक्षा करें। बूथ पर हमारी पार्टी के मतदाता कैसे बढ़े मतदाता कैसे पार्टी से जुड़े इसके लिए निरंतर प्रयास करना चाहिए। प्रत्येक घर में सम्पर्क करना आवश्यक है। पन्ना प्रमुख अपने क्षेत्र में आने वाले मतदाताओं से रोजाना किसी न किसी माध्यम से चर्चा अवश्य करें। बूथ कमेटियों की बैठकें नियमित रूप से होनी चाहिए।

लखनऊ उत्तर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित बैठक में विधायक डॉ. नीरज बोरा ने कहा कि एक-एक कार्यकर्ता को अपना सौ प्रतिशत योगदान देना पड़ेगा। किसी प्रकार की कोई भी कमी न छोड़ी जाए, पूरा चुनाव आप सभी भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ताओं पर ही आधारित है। वोट प्रतिशत बढ़ाने का काम हम सभी को मिलजुल कर करना है। बैठक में महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, संचालन समिति संयोजक शैलेंद्र अटल, महामंत्री राम अवतार कनौजिया, महानगर उपाध्यक्ष धनश्याम दास अग्रवाल, टिंकू सोनकर, सौरभ वाल्मीकि उपस्थित रहे।