Monday , July 15 2024

बाल निकुंज : अंतरशाखीय बैडमिंटन टूर्नामेंट बालक वर्ग में पल्टन छावनी ने मारी बाजी

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। बाल निकुंज इंग्लिश स्कूल पलटन छावनी के प्रांगण में मंगलवार को अंतरशाखीय बैडमिंटन टूर्नामेंट (बालक वर्ग) का आयोजन किया गया। आयोजन में चारों शाखाओ से नॉकआउट के आधार पर क्वार्टर फाइनल के लिए चयनित किये गये 11 टीमों के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें चारों शाखाओं से एक-एक टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल रहीं।

सेमीफाइनल में बाल निकुंज इंग्लिश स्कूल पलटन छावनी शाखा ने बाल निकुंज इंटर कॉलेज ब्वायज विंग को पराजित कर दो अंको की बढ़त लेकर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में बाल निकुंज विद्यालय डे बोर्डिंग को पराजित कर बेलीगारद शाखा फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। 

वहीं पल्टन छावनी व बेलीगारद शाखा के बीच हुए फाइनल मुकाबले में पल्टन छावनी शाखा के अदनान और समर की जोड़ी ने दो अंको से बढ़त बनाकर जीत दर्ज की। टूर्नामेंट में रेफरी शिवा सिंह निर्विवाद रूप से सभी खिलाड़ियों को संतुष्ट करने में सफल रही। स्कोरर महिमा पांडिया ने भी अपना निर्विवाद रिजल्ट देते हुए सभी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। प्रिंसिपल रश्मि शुक्ला, कॉलेज कोऑर्डिनेटर सुधीर मिश्रा ने सभी विजेताओं को प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड प्रदान किया।