Friday , September 20 2024

एंजिल कार्मल इंटर कॉलेज : कुछ इस अंदाज में मनाया गया वार्षिकोत्सव, दिया ये संदेश

बजाओ ढोल स्वागत में, मेरे घर राम आये हैं…

लखनऊ (शम्भू शरण वर्मा/टेलीस्कोप टुडे)। “बजाओ ढोल स्वागत में, मेरे घर राम आये हैं…” गीत पर जब छात्राओं ने समूह नृत्य प्रस्तुत किया तो विद्यालय प्रांगण जय श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा। वहीं प्री प्राइमरी के नन्हें मुन्नों ने “यही उमर है कर ले गलती से मिस्टेक…” पर धमाकेदार प्रस्तुति से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

मौका था गुरुवार शाम आयोजित स्नेहनगर ताड़ीखाना सीतापुर रोड स्थित एंजिल कार्मल इंटर कॉलेज में आयोजित वार्षिकोत्सव का। दीप प्रज्वलन व प्रथम पूज्य श्रीगणेश की स्तुति से शुरू हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में माइम शो, पुलवामा अटैक, नारी सशक्तिकरण पर आधारित प्रस्तुतियों ने सभी का दिल जीत लिया। वहीं प्री प्राइमरी व प्राइमरी के नन्हें मुन्ने बच्चों की प्रस्तुतियाँ आकर्षण का केन्द्र रहीं।

नृत्य ने माध्यम से छात्रों ने जहां देशभक्ति की अलख जगाई वहीं तिरंगे का अपमान न करने का संदेश दिया। जबकि छात्राओं ने नृत्य के माध्यम बेटियों पर हो रहे अत्याचार को रोकने और बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया।

क्षेत्रीय पार्षद प्रदीप शुक्ला, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष अंजू रस्तोगी, विद्यालय के प्रबंधक डा. नरेंद्र मोहन श्रीवास्तव, प्रिंसिपल डा. किरन श्रीवास्तव ने मेधावियों को प्रोत्साहित करते हुए पुरस्कार व प्रमाण पत्र वितरित किए। नर्सरी में आधुनिक मौर्या, प्राइमरी वर्ग में कक्षा 4 की छात्रा जोमा, जूनियर वर्ग में कक्षा 8 की छात्रा अंशवी और सीनियर वर्ग में दसवीं की श्रेया यादव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर टीचर्स, स्टूडेंट्स व अभिभावक उपस्थित रहे।