Tuesday , September 17 2024

बाल निकुंज : देशभक्ति संग दिखी भारतीय संस्कृति की अदभुत झलक

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। “घूमरो-घूमरो…”, “आ जा रे आ जा रे…” जैसे गानों पर मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति से बच्चों ने धमाल मचाया। मौका था विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर बाल निकुंज स्कूल्स एंड कॉलेजेज में आयोजित इंटर ब्रांच डांस शो का।

बेलीगारद शाखा में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय संस्कृति व देशभक्ति की अदभुत झलक दिखी। 16 नृत्य समूहों में सभी शाखाओं के कक्षा चार व पांच के 240 बच्चों ने नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

“सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा…” सहित अन्य गीतों पर बच्चों ने नृत्य की प्रस्तुति से देशभक्ति की अलख जगाई तो ‘स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत…’ पर नृत्य के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया। वहीं ‘हर तरफ हर जगह हर कहीं पर है, हाँ उसी का नूर…’, ‘गोविन्द बोलो हरि गोपाल बोलो…’ जैसे गीतों पर धमाकेदार प्रस्तुति से माहौल भक्तिमय कर दिया। 

बतौर मुख्य अतिथि मौजूद डाॅ. जेपी यादव (सेवानिवृत्त सीएमओ व एडिशनल डायरेक्टर स्वास्थ्य, उप्र), संरक्षक आरयू सिंह तोमर (सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य बीकेटी इण्टर कालेज), संस्थान के एमडी एचएन जायसवाल ने सभी प्रतिभागी बच्चों को पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित भी किया। इस मौके पर प्रबंधिका पुष्पा जायसवाल, कोऑर्डिनेटर सुधीर मिश्रा, सभी शाखाओं के प्रिंसिपल, इंचार्ज, टीचर्स, अभिभावक उपस्थित रहे।