Tuesday , September 17 2024

बाल निकुंज : आकर्षण का केंद्र बनी झांकी, कुछ इस अंदाज में मनाया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। बाल निकुंज स्कूल्स एंड कॉलेजेज की सभी शाखाओं में बुधवार को ‘श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। मनमोहक सुंदर पोशाकों में सजे संवरे प्री प्राइमरी के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सबका मन मोह लिया। वहीं भजनों एवं गीतों पर सबको थिरकने के लिए मजबूर कर दिया।

बाल निकुंज इंग्लिश स्कूल पलटन छावनी शाखा में प्ले ग्रुप की राधा बनी उल्फत और कृष्ण बने विराज की जोड़ी ने ‘‘हाथी घोड़ा पाल की जय कन्हैया लाल की…‘‘ के गीत पर जमकर धमाल मचाया। नर्सरी की राधा (रितिका) और कृष्णा (शिवांश यादव) की जोड़ी ने ‘‘मधुबन में जो कन्हैया” गीत पर सबको मंत्र मुग्ध कर दिया। के.जी.-1 की राधा बनी सिद्धि और कृष्ण बने नक्क्ष की जोड़ी ने ‘‘कन्हैया सो जा जरा” और केजी-2 से राधा बनी वैष्णवी और कृष्ण बने रुद्र की जोड़ी ने भजन  ‘‘श्याम तेरी बंसी पुकारे राधा नाम, लोग करे मीरा को यूं ही बदनाम” पर नृत्य प्रस्तुत कर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। प्रिंसिपल रश्मि शुक्ला ने सभी नन्हे मुन्ने को टॉफी व चाकलेट प्रदान कर कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी।

बाल निकुंज गर्ल्स एकेडमी बेलीगारद में प्लेग्रुप की राधा (क्विंसी) और कृष्णा (अभिनंदन) की जोड़ी ने ‘‘श्याम तेरी बंसी पुकारे राधा नाम…”, नर्सरी की राधा बनी कनक और कृष्ण बने नक्क्ष की जोड़ी ने ‘‘पकड़ लो हाथ मेरा बनवारी‘‘ की धुन पर सबको थिरकने के लिए मजबूर कर दिया। केजी-1 की राधा (विस्मिता) और कृष्ण (अक्षत) की जोड़ी ने ‘‘कन्हैया ले चल परली पार…” पर सबको खूब नचाया। प्रिंसिपल डॉ. अनूप कुमारी शुक्ला ने सभी बच्चों को टाफी एवं चॉकलेट प्रदान कर कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी।

इसी प्रकार बाल निकुंज इंटर कॉलेज मोहिबुल्लापुर की तीनों शाखाओ में सजी भगवान श्री कृष्ण उत्सव की झांकी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। दो दिनों तक स्टूडेंट्स, टीचर्स, अभिभावक सहित सभी भक्त झांकी के दर्शन कर सकते हैं। स्टूडेंट्स व टीचर्स ने केक काटा, सेल्फी ली और सभी बच्चों को केक बांटकर जन्मोत्सव मनाया।