Saturday , February 24 2024

एसआर ग्लोबल स्कूल में हुआ अलंकरण समारोह

 

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। युवा प्रतिभाओं में नेतृत्व गुणों को प्रोत्साहित करने के लिए एसआर ग्लोबल स्कूल में सोमवार को अलंकरण समारोह आयोजित किया गया। जिसमें सत्र 2023-24 के लिए विद्यार्थी परिषद का गठन किया गया। छात्रों को स्कूल पोस्ट और हाउस पोस्ट के लिए चुना गया था। अलंकरण समारोह में स्कूल के प्रीफेक्टोरियल बोर्ड के नवनिर्वाचित और चयनित सदस्यों को शामिल किया गया। समारोह की शुरुआत दीपक जलाकर की गई जो अंधेरे को दूर करने का प्रतीक है और लौ का निरंतर ऊपर की ओर बढ़ना ज्ञान का मार्ग दर्शाता है। दिव्यता बच्चों के बेहद प्रतिभाशाली समूह ने भारतीय संस्कृति और भगवान राम के प्रति भक्ति को प्रदर्शित करने वाला नृत्य प्रस्तुत किया।

नवगठित परिषद – हेड बॉय और हेड गर्ल के साथ-साथ खेल सचिवों, हाउस कैप्टन, वाइस हाउस कैप्टन और प्रीफेक्ट्स को उपाध्यक्ष द्वारा सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि एसआर ग्रुप ऑफ एजुकेशन के चेयरमैन व एमएलसी पवन सिंह चौहान के साथ निर्मला सिंह चौहान, उपाध्यक्ष पीयूष सिंह चौहान और सुष्मिता सिंह चौहान सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। हेडगर्ल ने छात्र परिषद के नवनियुक्त बोर्ड के प्रति निष्ठा की शपथ दिलाई, जिन्होंने पूरी ईमानदारी और अपनी सर्वोत्तम क्षमताओं के साथ अपने ईश्वर की सेवा करने की शपथ ली।

मुख्य अतिथि पवन सिंह चौहान ने छात्रों को प्रेरित किया और उन्हें अपने सुनहरे विचारों से आशीर्वाद दिया। जिससे छात्रों को पूर्ण समर्पण के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करके अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अपना दृष्टिकोण स्पष्ट करने में मदद मिलेगी। उन्होंने नवनिर्वाचित छात्र परिषद को बधाई दी और प्राथमिकताएं तय करने के महत्व और एक टीम खिलाड़ी बनने की समय की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने उन्हें याद दिलाया कि वे उन सभी मूल्यों के मशाल वाहक हैं। जिनके लिए स्कूल खड़ा है और उनसे प्रतिबद्धता और ईमानदारी के साथ जिम्मेदारी लेने का आग्रह किया। जब नवनिर्वाचित छात्र परिषद को बैज और सैश प्रदान किए गए तो गौरवान्वित माता-पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

परिषद का उत्साह उनके कार्य को निष्पादित करने के प्रति उनके आत्मविश्वास और समर्पण में परिलक्षित होता था। समारोह का समापन परिषद के सदस्यों और आमंत्रित मुख्य अतिथि और हॉर्नर के अतिथि की समूह तस्वीर के साथ हुआ। स्कूल बिना किसी संदेह के अपने युवा नेताओं पर उन मूल्यों व आदर्शों की रक्षा और समेकित करने में विश्वास करता है जिनके लिए उसके शिक्षक और छात्र खड़े हैं।