Wednesday , April 17 2024

कलर्स : नवाबों के शहर पहुंचे ‘नीरजा… एक नई पहचान’ के राजवीर सिंह और आस्था शर्मा

कलर्स के ‘नीरजा… एक नई पहचान’ के राजवीर सिंह और आस्था शर्मा ने अपने आगामी रोमांटिक ट्रैक से लखनऊ का दिल जीता

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सामाजिक रूप से प्रासंगिक मुद्दों पर कई सवाल उठाते हुए, कलर्स का ‘नीरजा… एक नई पहचान’ अपनी एक महत्वपूर्ण मोड़ ले रही मनोरंजक कहानी के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। अब तक, कहानी में एक सेक्स वर्कर प्रॉतिमा (स्नेहा वाघ द्वारा अभिनीत) के जीवन को दर्शाया गया है, जो अपनी बेटी नीरजा (आस्था शर्मा द्वारा अभिनीत) को सोनागाछी में अच्छी परवरिश देने के लिए कड़ी मेहनत करती है। जैसा कि जीवन में होता है, एक अमीर परिवार के वंशज अबीर (राजवीर सिंह द्वारा अभिनीत) की मुलाकात नीरजा से होती है और दोनों शादी करने वाले हैं। शो को मिली सराहना के लिए आभारी होकर, कलाकार आस्था और राजवीर दर्शकों के समक्ष इसमें आने वाले ट्विस्ट का प्रचार करने के लिए लखनऊ पहुंचे। दोनों ने न केवल शो में होने वाली अपनी शादी के बारे में बात की बल्कि प्रसिद्ध चिकनकारी कपड़ों की खरीदारी के लिए स्थानीय बाज़ार भी घूमने गए और कुछ स्थानीय व्यंजनों का स्वाद भी चखा।

शो के मौजूदा ट्रैक में, अबीर उर्फ राजवीर अपने पुराने प्यार त्रिशा को भूल नहीं पाता है और नीरजा में उसकी झलक देखता है। अबीर के पिता, बिजॉय (अयूब खान द्वारा अभिनीत) अपने बेटे को उसके दर्द से उबरने में मदद करने के लिए एक योजना बनाते हैं। वह नीरजा और अबीर की शादी का सुझाव देते हैं। लेकिन यहां एक ट्विस्ट है कि यह असली शादी नहीं है, सिर्फ शादी का दिखावा है! यह चतुर योजना नीरजा को सोनागाछी में अपने मुश्किल भरे जीवन से बचने का अवसर देगी। अब, एक मुश्किल भरे निर्णय का सामना करते हुए, नीरजा अबीर से शादी करने के लिए सहमत हो जाती है क्योंकि उसका मानना है कि इसी एकमात्र तरीके से वह सोनागाछी से बाहर निकल सकती है। जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, हम देखते हैं कि नीरजा अबीर की पत्नी के रूप में फिट होने और समाज में स्वीकार्यता पाने की पूरी कोशिश कर रही है। क्या इस असामान्य व्यवस्था में, उसे वह प्यार और सम्मान मिलेगा जिसकी वह वास्तव में हकदार है? इस बात का जवाब पता करने और नीरजा के जीवन के बारे में जानने के लिए, शो के आगामी एपिसोड्स देखते रहें।

शो के प्रचार प्रसार पर टिप्पणी करते हुए, आस्था शर्मा (नीरजा) कहती हैं, “नीरजा…. एक नई पहचान का प्रचार करने के लिए लखनऊ आकर मैंने कई चीजें पहली बार की। मैं लखनऊ के लोगों से मिले प्यार के लिए आभारी हूं, जिन्होंने हमारा गर्मजोशी से स्वागत किया। शो में आने वाले ट्विस्ट और टर्न के प्रति उनका उत्साह देखकर बहुत अच्छा लगा। प्यार और स्वीकृति पाना एक ऐसा आशीर्वाद है जिसके लिए हर कोई तरसता है और नीरजा कोई अपवाद नहीं है। मुझे उम्मीद है कि दर्शक यूं ही हमारे शो को अपना प्यार देते रहेंगे क्योंकि हम नीरजा के जीवन में एक रोमांचक नए ट्रैक के साथ आगे बढ़ रहे हैं।”

शो के प्रचार पर अपने विचार साझा करते हुए, राजवीर सिंह (अबीर) कहते हैं, “लखनऊ घूमने और नीरजा… एक नई पहचान में अबीर और नीरजा की आगामी प्रेम कहानी के बारे में प्रचार करने का अनुभव अद्भुत था। मुझे इस शहर के साथ तुरंत जुड़ाव महसूस हुआ, जिसने अपनी विरासत और संस्कृति को बड़ी खूबसूरती से संजोया हुआ है। यह पहली बार है जब मैं अबीर जैसा किरदार निभा रहा हूं और यह देखना मेरे लिए बहुत मायने रखता है कि दर्शकों ने इस किरदार को कितना सराहा है। मैं बेहद रोमांचित हूं क्योंकि नीरजा की कहानी के एक बड़े मुकाम पर पहुंच रही है, और मैं यह जानने की प्रतीक्षा नहीं कर सकता कि दर्शक इसके बारे में क्या सोचते हैं।”