Sunday , March 3 2024

उत्तर प्रदेश में एयरटेल के इंटरनेशनल रोमिंग पैक की बढ़ी मांग

पैक के सब्सक्रिप्शन में दर्ज हुई 2 गुना वृद्धि

एजेंसी। भारती एयरटेल ने पिछले वर्ष की तुलना में उत्तर प्रदेश से विदेश यात्रा करने वाले ग्राहकों के लिए इंटरनेशनल रोमिंग पैक के सब्सक्रिप्शन में 100 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है। एयरटेल ने अपने अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग प्लान को भी अपडेट किया है, ताकि इसे किफायती बनाया जा सके, जिसकी शुरुआत केवल 133 रूपए, प्रतिदिन से होती है। यह अधिकांश देशों में स्थानीय सिम कार्ड से भी सस्ता है, जिससे ग्राहकों के लिए कनेक्टिविटी आसान और अधिक सुविधाजनक हो जाती है।

इसके परिणामस्वरूप प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों सेगमेंट में पैक सब्सक्रिप्शन में कंपनी ने महत्वपूर्ण वृद्धि दर्ज की है। विदेश यात्रा करने वाले उत्तर प्रदेश के निवासियों के बीच 10-दिन की वैधता वाला पैक सबसे लोकप्रिय सब्सक्रिप्शन पैक बना हुआ है। भले ही संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम भारत से सबसे अधिक यात्रा करने वालों के फेवरेट डेस्टिनेशन हैं, उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए एयरटेल के नेटवर्क पर सबसे लोकप्रिय इंटरनेशनल हॉलीडे डेस्टिनेशन संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, कुवैत, बांग्लादेश और भूटान जैसे देश हैं। 

सोवन मुखर्जी (सीईओ, उत्तर प्रदेश, भारती एयरटेल) एयरटेल के नए इंटरनेशनल रोमिंग प्लान की बढ़ती लोकप्रियता पर बात करते हुए कहा, “एयरटेल में अपने ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हम लगातार अपने मानकों में वृद्धि करते रहते हैं। हमारा नया इंटरनेशनल रोमिंग प्लान एक बार फिर ग्राहक को प्राथमिकता देने पर ही आधारित हैं। विदेश यात्रा करते समय विश्वसनीय कनेक्टिविटी आजकल की सबसे बड़ी जरूरत है। हमारे रोमिंग प्लान इंडस्ट्री में सबसे अच्छे, अग्रणी और बहुत ही उचित दर पर उपलब्ध हैं। यह प्लांस गारंटी देते हैं कि हमारे ग्राहक, चाहे वे कहीं भी हों, अपने सिम कार्ड या फोन नंबर को बदलने में होने वाली असुविधा के बिना भी हर समय कनेक्टेड रह सकते हैं।”

एयरटेल का अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग प्लान लोकल सिम कार्डों की तुलना में कई लाभ प्रदान करता है, जिसमें निर्बाध कनेक्टिविटी (नंबर बदलने की कोई आवश्यकता नहीं है), सर्वोत्तम उपलब्ध नेटवर्क, सुविधाजानक अवधि के विकल्प, अनलिमिटेड इमरजेंसी कनेक्टिविटी, एयरटेल थैंक्स ऐप के माध्यम से नियंत्रण और एक समर्पित टोल-फ्री नंबर शामिल हैं। कॉल और व्हाट्सएप पर सहायता के लिए नंबर 99100-99100 मुफ्त उपलब्ध है।  

एयरटेल इंटरनेशनल रोमिंग प्लान की प्रमुख विशेषताओं में शामिल हैं:

– दुनिया के सबसे सस्ते प्लांस में से एक: एयरटेल इंटरनेशनल रोमिंग प्लान बहुत सस्ता है और इसकी कीमत 133 रूपए, प्रतिदिन जितनी कम है, जो इसे अधिकांश देशों के स्थानीय सिम की तुलना में अधिक सुविधाजनक और किफायती है।

– अवधि का निर्धारण ग्राहक कर सकते हैं: ग्राहकों को बस अपनी यात्रा की अवधि का चयन करना होगा। यह अवधि 1 दिन से लेकर 90 दिनों तक की हो सकती है या वे एनआरआई के लिए एक वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक का विकल्प भी चुन सकते हैं। यह सभी के यात्रियों लिए बेहद सुविधाजनक और फ्लेक्सीबेल है।

 – असीमित इमरजेंसी कनेक्टिविटी: भले ही ग्राहक के पास उपलब्ध डेटा सीमा समाप्त हो जाती है, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे कभी भी डिस्कनेक्ट न हों, आवश्यक सेवाएं जैसे मैसेजिंग, ईमेल और वेब ब्राउज़िंग काम करना जारी रखेंगी।  टॉप-अप विकल्प, एयरटेल थैंक्स ऐप और एयरटेल वेबसाइट के माध्यम से भी उपलब्ध हैं।

 – ग्राहक के हाथों में नियंत्रण: एयरटेल थैंक्स ऐप के माध्यम से, ग्राहक आसानी से अपने प्लांस को मैनेज कर सकते हैं, सेवा को चालू या बंद कर सकते हैं, योजना को बदल सकते हैं, अतिरिक्त डेटा खरीद सकते हैं और अपने गंतव्य पहुंचने पर इंटरनेशनल रोमिंग को एक्टिवेट कर सकते हैं।

 – पूरे समय एक ही नंबर: ग्राहक एक ही नंबर से दोस्तों और परिवार के साथ जुड़े रह सकते हैं और अपने बैंकों, होटलों और एयरलाइंस से अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

 – सुरक्षा: एयरटेल के इंटरनेशनल रोमिंग पैक के साथ, ग्राहकों को नए सिम के लिए विदेश में स्थानीय दुकानों पर अपने निजी दस्तावेजों को जमा करने की आवश्यकता नहीं हैं। वे एक ही नंबर पर बने रहकर खुद को धोखाधड़ी वाले बैंकिंग लेनदेन से भी बचा सकते हैं।

 – 24×7 डेडीकेटेड ट्रबलशूटिंग सपोर्ट: एयरटेल हर जगह उपलब्ध टोल-फ्री नंबर +91 99100-99100 के माध्यम से समर्पित सहायता प्रदान करता है। अनुभवी अधिकारियों से सहायता प्राप्त करने के लिए ग्राहक व्हाट्सएप के माध्यम से कॉल या मैसेज कर सकते हैं।