Friday , September 20 2024

अपनी बायोपिक फ़िल्म ‘800’ के प्रमोशन के लिए नवाबों के शहर पहुंचे मुथैया मुरलीधरन, कही ये बात

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। महानतम स्पिनरों में से एक माने जाने वाले क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन अपनी बायोपिक ‘800’ के प्रमोशन करने के लिए शनिवार को नवाबों के शहर पहुंचे। फिल्म 800 उनके जीवन की कहानी पर आधारित है और इसका टाइटल मुरलीधरन द्वारा टेस्ट क्रिकेट में लिए गए विकेटों की संख्या पर आधारित है, जो अभी तक एक रिकॉर्ड बना हुआ है, जो अभी टूटा नहीं है।

ऑस्कर विनर फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर के एक्टर मधुर मित्तल इस बायोपिक में महान श्रीलंकाई स्पिनर की भूमिका निभाते नजर आएंगे। विवेक रंगाचारी द्वारा निर्मित और एमएस श्रीपति द्वारा निर्देशित यह फिल्म 6 अक्टूबर को तमिल, हिंदी और तेलुगु में रिलीज होगी।

फिल्म के बारे में बात करते हुए मुथैया मुरलीधरन ने कहा, ‘आप सभी ने मुझे क्रिकेट खेलते हुए देखा है। फिल्म उससे कहीं ज्यादा है, यह मेरे बचपन और उन संघर्षों की कहानी है जो मुझे अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल जर्नी के दौरान देखने को मिले।”

पर्दे पर लीजेंड मुरली के किरदार को निभाने के बारे में बोलते हुए मधुर ने कहा, “यह काफी चुनौतीपूर्ण था लेकिन मैंने उनके बहुत सारे वीडियो देखे और हाव-भाव सीखने की कोशिश की। मैं शूटिंग शुरू करने से पहले सिर्फ एक बार मुथैया मुरलीधरन से मिला था और उन्होंने मुझे केवल यही सलाह दी थी कि मुझे उनकी नकल करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। मैंने न्याय करने की कोशिश की है और मुझे उम्मीद है कि उन्हें और उनके परिवार को यह पसंद आएगा।”

लखनऊ में अपने अनुभव के बारे में पूछे जाने पर मुरली ने कहा, “लखनऊ मैं पहले भी आ चुका हूँ। मेरे कुछ मित्र यहाँ पर हैं। इस शहर में जितना प्यार मिला उससे मुझे बहुत ख़ुशी हुई। मैं आशा करता हूँ कि लोग सिनेमाघरों में जाकर ये फ़िल्म देखेंगे।”