Friday , September 20 2024

बोरा इंस्टीट्यूट ऑफ एलाइड हेल्थ साइंसेज में मनाया गया पोषण आहार सप्ताह

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सीतापुर रोड स्थित बोरा इंस्टीट्यूट ऑफ एलाइड हेल्थ साइंसेज (नर्सिंग कॉलेज) में शनिवार को बीएससी नर्सिंग, जीएनएम एवं एएनएम में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं द्वारा पोषण आहार सप्ताह मनाया गया। पोषण आहार कार्यक्रम शिक्षिका मोनिका मसीह एवं संध्या के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ। 

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के पोषण युक्त खाद्य पदार्थों की प्रदर्शनी लगाई गई। सीनियर छात्रों ने नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं को पोषण युक्त आहार की जानकारी दी। उन्हें बताया कि हमें कौन-कौन से खाद्य पदार्थ का सेवन करने से पोषक तत्व प्राप्त होगा।

इस अवसर पर प्राचार्या डा. शीला तिवारी ने छात्र-छात्राओं के प्रयास की सराहना की एवं स्वास्थ्य का ध्यान रखने और पोषण युक्त भोजन ग्रहण करने का आग्रह किया। उन्होंनेकहा कि भोजन की हमारे शरीर को रोजाना जरूरत पड़ती है। अगर एक-दो दिन भी बिना खाना खाए बिताया जाए तो शरीर के काम करने की क्षमता पर असर पड़ने लगता है क्योंकि खाने से ही सभी जरूरी न्यूट्रिएंट्स और पोषण तत्व शरीर को मिलते हैं। ऐसे में हमें पोषण से भरपूर भोजन करना चाहिए। इस अवसर पर आयमन फातिमा, सचिन यादव, निरमा सिंह, अनुभा वर्मा, शुभम वर्मा, स्नेहा, ईशा, नाजिया, दीपिका, पूजा, प्रतीक्षा सहित अन्य शिक्षकगण उपस्थित रहीं।