Friday , September 20 2024

हीरो मोटोकॉर्प ने वन विभाग को दिए 280 मोटर बाइक्स और स्कूटी, सीएम ने किया फ्लैग ऑफ

लखनऊ। मोटरसाइकल्‍स और स्‍कूटर्स बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कंपनी के प्रमुख कॉर्पोरेट सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व (सीएसआर) प्‍लेटफॉर्म हीरो वी केयर के तहत प्रकृति और जैव-विविधता के संरक्षण के लिये अपनी प्रतिबद्धता को निभाते हुए उत्‍तर प्रदेश वन विभाग को 285 वाहन सौंपे हैं। हीरो की इन मोटरसाइकल्‍स और स्‍कूटर्स का इस्‍तेमाल वनरक्षकों और रेंजर्स द्वारा पेट्रोलिंग (गश्‍त लगाने) में किया जाएगा। वन विभाग द्वारा सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हीरो मोटर कॉर्प लि. की ओर से सीएसआर फंड से वन विभाग को प्रदान की गई मोटरसाइकिल और स्कूटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वन्य संपदा को और वन्य जीवों की सुरक्षा के लिए सीएसआर फंड से हीरो मोटरकॉप के द्वारा 250 मोटरसाइकिल और 35 स्कूटी प्रदान की गयी है। पहली बार देख रहा हूं कि सीएसआर के फंड का इतना बड़ा उपयोग वन विभाग कर रहा है। हमारा प्रयास होना चाहिए कि पर्यावरण को जो लोग किसी भी स्तर पर नुकसान पहुंचा रहे हैं, उनकी सीएसआर की निधि का प्रयोग पर्यावरण, वन्य जीवों के संरक्षण के लिए प्रयोग कर सकें। इस मौके पर अब्दुल Ahad (एरिया मैनेजर), गगनदीप, हर्ष जायसवाल, पंकज शर्मा (सेफ्टी ट्रेनर, ट्राफिक ट्रेनिंग पार्क), सुमित मिश्रा भी मौजूद रहे।

हीरो मोटोकॉर्प में कॉपोरेट सोशल रिस्‍पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) और कॉर्पोरेट कम्‍युनिकेशन के हेड भारतेन्‍दु काबी ने कहा, “स्‍थायित्‍वपूर्णता और जैव-विविधता का संरक्षण हीरो वी केयर में हमेशा सबसे अधिक महत्‍वपूर्ण रहा है। इसलिये हम वनकर्मियों को परिवहन में सहयोग देने और राज्‍य में वेटलैण्‍ड्स की सुरक्षा के लिए मिलकर काम करने के लिये उत्‍तर प्रदेश सरकार के साथ साझेदारी करके खुश हैं। आगे चलकर हम राज्‍य सरकार के साथ इस गठजोड़ का विस्‍तार जारी रखेंगे।” हीरो मोटोकॉर्प के लिये सीएसआर इस अनमोल धरती और इसमें रहने वाले लोगों के लिये एक प्रतिबद्धता है और इस प्रतिबद्धता के प्रमुख मूल्‍य कंपनी के व्‍यवसाय करने के तरीके में शामिल हैं। कंपनी पर्यावरण के संरक्षण, साझा सामाजिक महत्‍व और नैतिकतापूर्ण व्‍यवसाय के अपने मूल सिद्धांतों पर चलती है।