लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारत का स्वदेशी वैल्यू ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म डीलशेयर अब अपने नए रूप डीलशेयर 2.0 के साथ फिर से लौट आया है। कंपनी ने कोलकाता, जयपुर और गाजियाबाद सहित कई शहरों में विस्तार के तहत इस मॉडल का रीलॉन्च लखनऊ में किया। इस नए मॉडल के साथ डीलशेयर अब पूरी तरह कस्टमर-फर्स्ट और सेविंग्स-बेस्ड प्लेटफॉर्म की तरह काम करेगा। यह विशेष रूप से मध्यम आय वर्ग के उन परिवारों के लिए है, जो सही दाम, बेहतर क्वालिटी और भरोसे को सबसे ज्यादा महत्व देते हैं।
लखनऊ डीलशेयर के लिए हमेशा से ही एक मजबूत और सर्वाधिक प्रतिक्रिया देने वाला बाज़ार रहा है। ऐसे में, यहाँ रीलॉन्च के बाद ऑर्डर्स में 75% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। लगभग 65% कारोबार रिपीट कस्टमर्स से आ रहा है, जो यह दर्शाता है कि शहर के लोग वैल्यू-फर्स्ट और सेविंग्स-ओरिएंटेड खरीदारी को कितना पसंद करते हैं। इस रीलॉन्च के साथ डीलशेयर का लक्ष्य शहर में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करना है, ताकि हर महीने लाखों ग्राहकों को और भी किफायती, आसान और भरोसेमंद खरीदारी का अनुभव मिल सके।
मंगलवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में डीलशेयर के सीईओ कमलदीप सिंह ने बताया कि डीलशेयर ने यह रीलॉन्च असल में भारत की बदलती ई-कॉमर्स जरूरतों को समझने के बाद किया है। क्विक कॉमर्स और प्रीमियम ग्रॉसरी प्लेटफॉर्म्स भले ही सुविधा दे रहे हैं, लेकिन इनकी वजह से बचत अक्सर कम हो जाती है। वहीं, देश के करोड़ों परिवार ऐसे हैं, जो हर खरीदारी सोच-समझकर करते हैं, दाम देखते हैं, तुलना करते हैं और अपने बजट में रहकर खरीदारी करना ही उनकी प्राथमिकता होती है। इसलिए उनके लिए सही वैल्यू सबसे जरूरी है। डीलशेयर का यह नया बदलाव उसी अधूरी जरूरत को पूरा करने की कोशिश है। यह भारत के उन घरों के लिए है, जो बचत पर चलते हैं। नया डीलशेयर 2.0 प्लेटफॉर्म ऐसे ग्राहकों को सस्ती और भरोसेमंद खरीदारी का अनुभव अनुभव देता है, जहाँ किफायत बेशक हो, लेकिन क्वालिटी से कोई समझौता न हो।

डीलशेयर 2.0 का सबसे बड़ा विचार यह है कि बचत कोई समझौता नहीं, बल्कि ताकत है। इस नए मॉडल में प्राइवेट लेबल्स, रीजनल ब्रांड्स और स्थानीय सप्लायर्स मिलकर ऐसे प्रोडक्ट्स पेश करते हैं, जो बाकी विकल्पों से 20-30% तक सस्ते होते हैं। तकनीक से चलने वाली सप्लाई चेन और 2 घंटे का भरोसेमंद डिलीवरी फ्रेमवर्क यह सुनिश्चित करता है कि किफायत और सुविधा दोनों साथ-साथ मिलें। लखनऊ में यह सिस्टम स्थानीय और रीजनल ब्रांड्स के मजबूत नेटवर्क पर चलता है, जिसमें डीलशेयर के छह डार्क स्टोर्स शामिल हैं। नया लास्ट-माइल नेटवर्क भी तैयार किया गया है, जो अलग-अलग क्षेत्रों में डिलीवरी की सटीकता को और भी मजबूत करता है।
डीलशेयर के सीईओ कमलदीप सिंह ने कहा, “लखनऊ हमेशा से ही डीलशेयर के लिए एक महत्वपूर्ण बाज़ार रहा है। यह ऐसे भारतीय ग्राहकों का प्रतिनिधित्व करता है, जो समझदारी से खर्च करते हैं और बचत को महत्व देते हैं। डीलशेयर 2.0 के साथ ज्यादा प्रोडक्ट्स जोड़कर, स्थानीय सप्लायर्स बढ़ाकर और 2 घंटे की डिलीवरी को और मजबूत बनाकर हम यहाँ अपना ध्यान और बढ़ा रहे हैं। हमारा उद्देश्य बिल्कुल स्पष्ट है: हर दिन असली बचत और भरोसेमंद सुविधा देना।”
उन्होंने कहा, “हम अपने प्राइवेट लेबल्स, क्षेत्रीय साझेदार और संचालन को मजबूत करके यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि किफायती कीमत के साथ गुणवत्ता और भरोसा भी बने रहे। डीलशेयर 2.0 भारतीय परिवारों की रोज़मर्रा की खरीदारी को आसान, समझदार और और भी फायदेमंद बनाने के लिए तैयार किया गया है।”
डीलशेयर के बढ़ते प्राइवेट लेबल्स पोर्टफोलियो में ग्रॉसरी, पैकेज्ड फूड, स्नैक्स और होम व पर्सनल केयर शामिल हैं, जो इसके खास प्रोडक्ट्स का लगभग 40% हिस्सा शामिल करते हैं और ग्राहकों के बीच लगभग 55% तक पहुँच बनाए रखते हैं। केमको, खाओ पीयो, सम्पूर्ति, स्वच्छा और लाइफग्लो जैसे ब्रांड्स कम कीमतों पर भरोसेमंद क्वालिटी देते हैं, जिससे ग्राहकों का भरोसा बढ़ता है और प्लेटफॉर्म की दीर्घकालिक इकाई अर्थव्यवस्था मजबूत होती है। लखनऊ में यह वैल्यू-फर्स्ट कलेक्शन भरोसेमंद स्थानीय और रीजनल ब्रांड्स, जैसे- बैल कोलु, ज्ञान, नरिश, घड़ी, पारिजात, अशोक स्पाइसेस और कुमुद राइस के साथ और भी मजबूत हुआ है।
अनुभवी लीडरशिप टीम के साथ, डीलशेयर व्यवस्थित और टिकाऊ तरीके से आगे बढ़ रहा है। लखनऊ का यह रीलॉन्च कंपनी की दीर्घकालिक विस्तार की नींव रखता है और डीलशेयर ऐसा भविष्य बनाने की ओर बढ़ रहा है, जहाँ किफायती खरीदारी हर दिन का हिस्सा बने।
अपने कस्टमर-फर्स्ट रीलॉन्च के साथ, डीलशेयर ने अपना लेटेस्ट ब्रांड कैम्पेन ‘मेहनत की कमाई, हक से बचाओ’ भी लॉन्च किया। यह फिल्म प्लेटफॉर्म के वैल्यू-फर्स्ट वादे को जीवंत करती है और दर्शाती है कि सही तरीके से बचत करना और अपनी मेहनत की कमाई का सही इस्तेमाल करना हर दिन का गर्व बन सकता है।
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