लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के अनुपालन में पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों से 23.01.2025 तक “अपने ग्राहक को जानें”(केवाईसी) जानकारी अपडेट करने के लिए आग्रह किया है। ताकि उनके खातों का सुचारू कामकाज सुनिश्चित हो सके। यह केवल उन ग्राहकों के लिए लागू है जिनके खातों में 30.09.2024 तक केवाईसी अद्यतन होना शेष था।
केवाईसी अनुपालन अभ्यास के हिस्से के रूप में, पीएनबी ने ग्राहकों से अनुरोध किया कि वे अपनी अद्यतन जानकारी जैसे पहचान प्रमाण, पता प्रमाण, नवीनतम फोटो, पैन/फॉर्म 60, आय प्रमाण, मोबाइल नंबर (यदि उपलब्ध नहीं है) या कोई अन्य केवाईसी जानकारी किसी भी शाखा को प्रदान करें। यह 23.01.2025 तक पीएनबी वन, इंटरनेट बैंकिंग सर्विसेज (आईबीएस) या पंजीकृत ईमेल/पोस्ट के माध्यम से भी उनकी आधार शाखा में किया जा सकता है। निर्धारित समय के भीतर केवाईसी विवरण अद्यतन करने में विफलता के परिणामस्वरूप खाता संचालन पर प्रतिबंध लग सकता है।
किसी भी सहायता के लिए ग्राहक अपनी नजदीकी पीएनबी शाखा में जा सकते हैं या आधिकारिक वेबसाइट https://www.pnbindia.in/ देख सकते हैं ।