Wednesday , September 18 2024

KL डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी ने अंतरराष्ट्रीय उच्च वेतन प्लेसमेंट ऑफर्स सुनिश्चित किए

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। केएल डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी ने गर्व के साथ घोषणा की है कि भाषा अध्ययन और तकनीकी शिक्षा के एकीकरण से उसके छात्रों को प्रभावशाली अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट्स प्राप्त हो रहे हैं। इस विभाग की देखरेख में, अनेक छात्रों ने जापानी भाषा के एन5 स्तर का प्रमाणीकरण प्राप्त किया है, जो उनकी वैश्विक स्तर पर रोजगार की संभावनाओं को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाता है। यह प्रमाणीकरण अंतरराष्ट्रीय नियोक्ताओं द्वारा उच्चतम मान्यता प्राप्त है और हमारे छात्रों के जापानी कंपनियों में उच्च स्तरीय प्लेसमेंट्स सुनिश्चित करने में केंद्रीय भूमिका निभा रहा है। छात्रों की वैश्विक मंच पर मिली सफलता खास शिक्षा पद्धति का प्रमाण है, जो कठिन तकनीकी प्रशिक्षण को उन्नत भाषा कौशल के साथ मिलाती है।

डॉ. जी. परधा सारधी वर्मा (वाइस चांसलर, केएल डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी) ने कहा “इस संयोजन ने दुनिया भर में बेहतरीन करियर अवसरों के दरवाजे खोले हैं। जो हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है कि हम ऐसे स्नातक तैयार कर रहे हैं जो केवल अकादमिक रूप से सक्षम नहीं हैं, बल्कि सांस्कृतिक रूप से भी सक्षम हैं और अंतरराष्ट्रीय नौकरी बाजार की मांगों को पूरा करने के लिए तैयार हैं।”

केएल डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी के छात्रों की महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय नियुक्तियाँ उनके विभिन्न तकनीकी कार्यक्रमों में अद्वितीय उपलब्धियों को प्रदर्शित करती हैं। प्रमुख अंतरराष्ट्रीय नियुक्ति अवसरों में, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डेटा साइंस कार्यक्रम के छात्र ससी विवेक नीलापला और नक्का विकास, साथ ही कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग कोर्स के निम्मला भानु सत्या ने ह्यूमन रिसोर्स में प्रतिष्ठित ऑफर प्राप्त किए, जिसमें ₹24 LPA के अत्यधिक प्रतिस्पर्धी पैकेज शामिल हैं। ये नियुक्तियाँ यूनिवर्सिटी की ज़ेनकेन के साथ साझेदारी के माध्यम से सक्षम की गई, जो केएल यूनिवर्सिटी की अकादमी और उद्योग के समावेश की प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं। इस सफलता में कम्प्यूटर साइंस के छात्र को आगे बढ़ाते हुए, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग प्रोग्राम की ख्याति कांचेरला और नेरेल्ला जे राहुल को द जापान रिसर्च इंस्टीट्यूट से प्रस्ताव प्राप्त हुए, जिनके पैकेज ₹32 LPA के लगभग हैं, जो अंतरराष्ट्रीय रोजगार के लिए एक उच्च मानक स्थापित करता है। इन छात्रों की करियर की शुरुआत जुलाई 2025 में जापान में होगी, जहाँ वे अपनी क्षमताओं को अंतरराष्ट्रीय मंच पर लागू करेंगे।