Wednesday , September 18 2024

लकी लक्ष्मी महोत्सव 12 अक्टूबर से, नए आगाज़ के साथ लखनऊ शहर होगा रौशन

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। ऑल इंडिया जेम एंड ज्वैलरी डोमेस्टिक काउंसिल (GJC) ने अपने बहुप्रतीक्षित लकी लक्ष्मी महोत्सव की घोषणा कर दी है। जो इस बार ‘गेट ब्लेस्ड, बी लकी’ थीम के साथ लखनऊ में भव्य रूप से आयोजित होने जा रहा है। यह महोत्सव 12 अक्टूबर से 26 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा।

इस वर्ष का महोत्सव पिछले आयोजनों से मिली महत्वपूर्ण सीख के आधार पर और भी बेहतर व गहन अनुभव प्रदान करने का वादा करता है। यह नवीनीकृत महोत्सव लखनऊ के प्रमुख स्थानों पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें आभूषण विक्रेताओं को उपभोक्ताओं से सीधे जुड़ने के लिए शानदार मंच मिलेगा। इस आयोजन में कई नए डिजाइन और बेहतरीन शिल्प कौशल के माध्यम से आधुनिक और पारंपरिक आकर्षण का बेहतरीन मिश्रण देखने को मिलेगा।

लगभग ₹10 करोड़ के पुरस्कार के साथ, लकी लक्ष्मी महोत्सव में आकर्षक प्रतियोगिताएं और रोमांचक गतिविधियां होंगी, जिनका उद्देश्य भारतीय आभूषण इंडस्ट्री को पुनर्जीवित करना और प्रतिभागियों के लिए महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करना है। इस महोत्सव में भाग लेने वाले लोगों को निश्चित उपहार जीतने के कई अवसर मिलेंगे और वे साप्ताहिक और बंपर पुरस्कार ड्रा में भी हिस्सा ले सकेंगे। विभिन्न विज्ञापन और मार्केटिंग चैनलों के माध्यम से किए गए व्यापक प्रचार प्रयासों के कारण इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले स्टोर्स पर बड़ी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है, जिससे यह आयोजन और भी जीवंत और उल्लासपूर्ण बन जाएगा।

इसके साथ ही, GJC आगामी B2B इवेंट, GJS – इंडिया जेम एंड ज्वैलरी शो की तैयारी में जुटा है, जो मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा। यह आयोजन उद्योग के पेशेवरों को जोड़ने, नेटवर्किंग करने और नए व्यापारिक अवसरों का पता लगाने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच साबित होगा। गुरुवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में ऑल इंडिया जेम एंड ज्वेलरी डोमेस्टिक काउंसिल (GJC) के चेयरमैन सैय्यम मेहरा ने इस नए प्रारूप के प्रति अपनी उत्सुकता व्यक्त करते हुए कहा, “हम लकी लक्ष्मी महोत्सव को उसके नए और उन्नत रूप में प्रस्तुत करते हुए बेहद खुश हैं। महत्वपूर्ण फीडबैक के आधार पर, हमने इस साल के आयोजन को और भी रोमांचक और पुरस्कृत बनाने के लिए कई नए तत्व जोड़े हैं। हम रांची के ज्वेलरी मार्केट और उसके आगे के क्षेत्रों में इस महोत्सव के प्रभाव को देखने के लिए उत्सुक हैं।”

GJC के डायरेक्टर और लकी लक्ष्मी महोत्सव के संयोजक कमल सिंघानिया ने कहा, “इस साल का महोत्सव ग्राहकों और ज्वेलर्स दोनों के लिए नए उत्साह और अवसर लेकर आया है। हमारे उन्नत ऑफ़र और इनामों की विविधता के साथ, हम समृद्धि और सफलता का भव्य तरीके से जश्न मनाना चाहते हैं। हम सभी को आमंत्रित करते हैं कि वे लकी लक्ष्मी महोत्सव में भाग लें और इसका भरपूर लाभ उठाएं।”

लकी लक्ष्मी के संयुक्त संयोजक मनोज झा ने कहा, “लकी लक्ष्मी महोत्सव हमेशा से आभूषण उद्योग में उत्सव और सफलता का प्रतीक रहा है। यह इस समय की आवश्यकता है क्योंकि इसका उद्देश्य छोटे, मध्यम और बड़े ज्वेलर्स को एक मंच पर एकत्र करना है, जिससे वे सामूहिक रूप से लाभान्वित हो सकें और आभूषण उद्योग में एक क्रांतिकारी परिवर्तन की शुरुआत कर सकें। हमें विश्वास है कि यह महोत्सव न केवल हमारे ग्राहकों को प्रसन्न करेगा बल्कि भाग लेने वाले ज्वेलर्स के लिए भी महत्वपूर्ण वृद्धि को प्रेरित करेगा।”

लकी लक्ष्मी महोत्सव के समिति सदस्य राजन रस्तोगी ने कहा, ” यह एक उत्कृष्ट पहल है जो आभूषण उद्योग के विकास को समर्थन देने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। यह महोत्सव ज्वैलर्स को अपनी रचनात्मकता प्रदर्शित करने और ग्राहकों को एक अनोखा शॉपिंग अनुभव प्रदान करने का एक अनूठा अवसर देता है। हमें इस समृद्धि के उत्सव का हिस्सा बनने पर गर्व है और लखनऊ में इसकी सफलता की प्रतीक्षा है। पत्रकार वार्ता में अग्रवाल ज्वेलर्स के ऑनर प्रदीप अग्रवाल सहित अन्य सर्राफा कारोबारी भी मौजूद रहे।