Tuesday , September 17 2024

सरोजनीनगर हादसा : घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे सीएम योगी, जाना कुशलक्षेम

  • गोरखपुर दौरे से लौटे सीएम योगी एयरपोर्ट से सीधे पहुंचे लोकबंधु अस्पताल
  • सीएम योगी ने एक-एक मरीज के पास जाकर पूछा हालचाल, बोले- घबराने की जरूरत नहीं
  • सीएम ने घायलों के परिजनों से भी की मुलाकात, बंधाया ढांढस
  • अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ से दी जानकारी, लिखा-कुशल चिकित्सकों के नेतृत्व में घायलों को शीर्ष प्राथमिकता पर दिया जा रहा इलाज

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरोजनीनगर हादसे में घायलों का हालचाल जानने रविवार को लोकबंधु श्री राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे। इस दौरान अस्पताल में भर्ती एक-एक मरीज से मिले और स्वास्थ्य की जानकारी ली। सीएम ने अस्पताल प्रशासन को सभी घायलों के समुचित इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। इसके बाद उन्होंने मरीजों के परिजनों से भी बातचीत की।

मरीजों और तीमारदारों से बोले सीएम, परेशान होने की जरूरत नहीं, सरकार उनके साथ


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे के बाद रविवार को एयरपोर्ट पर उतरते ही सीधे सरोजनीनगर हादसे में घायलों का हालचाल लेने लोकबंधु अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने विभिन्न वार्ड में भर्ती 10 मरीजों के पास जाकर एक-एक का हाल जाना। इस दौरान उन्होंने मरीजों से हादसे की भी जानकारी भी हासिल की। वहीं अस्पताल प्रशासन को मरीजों के इलाज के समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि किसी भी मरीज को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिये। सभी घायलों का अच्छे से इलाज करने के साथ ध्यान रखा जाए।

इसके बाद सीएम योगी ने अस्पताल के हाल में मौजूद मरीजों के परिजनों से भी मुलाकात की। सीएम योगी ने तीमारदारों से कहा कि उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस संकट की घड़ी में राज्य सरकार साथ है। हर किसी की हरसंभव मदद की जाएगी। इस दौरान महापौर सुषमा खर्कवाल, विधायक राजेश्वर सिंह, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद, डीजीपी प्रशांत कुमार, मंडलायुक्त रौशन जैकब, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।


संवेदनशीलता के साथ पीड़ितों और परिजनों संग खड़ी है सरकार : सीएम योगी


सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर लिखा कि बिल्डिंग गिरने के दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में घायल हुए लोगों से आज लखनऊ स्थित लोकबंधु श्री राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में भेंट कर उनका कुशलक्षेम जाना और चिकित्सकों से उनके उपचार के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने लिखा कि कुशल चिकित्सकों के नेतृत्व में सभी का समुचित उपचार शीर्ष प्राथमिकता पर किया जा रहा है। इस कठिन समय में उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ितों और उनके परिजनों के साथ पूरी तत्परता तथा संवेदनशीलता के साथ खड़ी है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।