Monday , September 16 2024

राहुल गांधी के बयान को असंवैधानिक बताते हुये हिंदू महासभा ने किया प्रदर्शन, दी ये चेतावनी

  • हजरतगंज कोतवाली पर कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
  • कहा, कार्रवाई नहीं हुई तो सड़कों पर उतरेंगे कार्यकर्ता

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। राहुल गांधी के कश्मीर में एक जनसभा के दौरान वहां के एलजी को ’राजा’ बताने और वहां की संपत्ति छीनकर ’बाहरियों’ को देने के बयान को असंवैधानिक बताते हुये आज यहां अखिल भारत हिन्दू महासभा हजरतगंज कोतवाली में प्रदर्शन किया। संगठन ने प्रार्थना पत्र देकर राहुल गांधी पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। इस दौरान अखिल भारत हिन्दू महासभा त्रिदंडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी, राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी सहित काफी संख्या पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

इससे पहले दोपहर बाद कोतवाली के बाहर जुटे कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। हिन्दू महासभा त्रिदंडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी और राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी के नेतृत्व में राहुल गांधी पर मुकदमा दर्ज करने की मांग उठाई गई। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ऋषि त्रिवेदी ने राहुल गांधी के बयान को पूरी तरह राष्ट्र विरोधी बताया। वहीं प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि भारत में विघटनकारी शक्तियां तेजी से प्रबल हो रही हैं, जिनकी अगुवाई राहुल गांधी और आइएनडी गठबंधन के अन्य राजनीतिक दल कर रहे हैं। राहुल को अपने ही देश के भारतीय ’बाहरी’ नजर आते हैं। यानी अभी भी वो कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग नहीं मानते हैं। इस तरह का बयान राजद्रोह की श्रेणी में आता है।

शिशिर ने कहा कि अभी पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर राहुल गांधी पर एफआइआर दर्ज करने की मांग की गई है। अगर 15 दिनों के भीतर इसपर कार्रवाई नहीं हुई तो हिंदू महासभा आंदोलन करेगी। जिसके क्रम में शहर के हर मुख्य चौराहे पर राहुल गांधी के पुतले को टांगकर फांसी दी जाएगी। इसके अलावा कोर्ट में भी याचिका दायर कर इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की जाएगी।

राहुल गांधी ने दिया था ये बयान

राहुल गांधी ने कश्मीर में एक जनसभा के दौरान कहा था कि ’सबसे पहले जम्मू-कश्मीर को स्टेटहुड का दर्जा वापस करना होगा। क्योंकि सिर्फ आपका राज्य ही नहीं छीना गया है, आपसे आपके अधिकार, आपकी संपत्ति, सब कुछ छीना जा रहा है। 1947 में हमने राजाओं को हटाकर लोकतांत्रिक सरकार बनाई, हमने देश को संविधान दिया। आज जम्मू-कश्मीर में एक राजा बैठा है, उसका नाम एलजी है। लेकिन, वो राजा है जो आपकी संपत्ति आपसे छीनकर ’बाहर के लोगों’ को दे रहा है।