Saturday , September 21 2024

महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल में हुआ छात्र परिषद अलंकरण समारोह


लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल, गोमती नगर में नवनिर्वाचित छात्र परिषद अलंकरण समारोह आयोजित किया गया। जिसका शुभारंभ सशस्त्र सीमा बल सीमांत मुख्यालय के महानिरीक्षक रत्न संजय ने किया। उन्होंने विद्यार्थियों को आत्म -प्रेरणा और स्वयं से पहले सेवा की भावना को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया। साथ ही छात्र परिषद को निष्ठा और विनम्रता के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए प्रोत्साहित भी किया।
विद्यालय के अध्यक्ष आशीष अग्रवाल एवं मुख्य अतिथि ने विद्यालय के नव निर्वाचित छात्र परिषद को सम्मानित करते हुए बैज प्रदान किये। उन्होंने बच्चों को बताया कि वे स्कूल में सर्वोच्च अनुशासन बनाए रखने और अपने शिक्षकों की सहायता करने के लिए तत्पर रहें।
विद्यालय की प्रधानाचार्या ने छात्र परिषद को पद व गरिमा की शपथ दिलाई और अपने दायित्व का निर्वाह करने के लिए प्रोत्साहित किया।

विद्यालय के अध्यक्ष आशीष अग्रवाल ने कहा कि अलंकरण समारोह एक महत्वपूर्ण अवसर है। जहां बच्चों को कुछ भूमिकाएं एवं दायित्व सौंपे जाते हैं। बच्चे अनुशासन में रहकर अपनी जिम्मेदारियां और दायित्व का निर्वाह करना सीखते हैं। सचिव राजीव अग्रवाल ने बच्चों को दृढ़ता निष्ठा एवं विनम्रता के साथ अपने कर्तव्य को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित किया और साथ-साथ सभी को धन्यवाद प्रदान किया।

इस अवसर पर विद्यालय के उपाध्यक्ष विनोद कृष्ण सिंघल, मंत्री राजीव अग्रवाल, प्रधानाचार्या डा. नीरा इमैनुअल एवं उप प्रधानाचार्या शालू श्रीवास्तव सहित टीचर्स व स्टूडेंट्स उपस्थित रहे।