Sunday , September 15 2024

दुबग्गा में इन्दिरा आईवीएफ हॉस्पिटल का शुभारंभ

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारत में निःसंतानता उपचार हॉस्पिटल्स के सबसे बड़े नेटवर्क इन्दिरा आईवीएफ ने दुबग्गा में अपने नए हॉस्पिटल का उद्घाटन किया है। यह लखनऊ में इन्दिरा आईवीएफ ग्रुप का तीसरा हॉस्पिटल है जहां शहरी और आसपास के क्षेत्र के लोगों को एडवांस फर्टिलिटी केयर उपलब्ध करवायी जा रही है। ग्रुप के विस्तार का उद्देश्य निःसंतानता से प्रभावित 33-34 मिलियन दम्पतियों को उपचार उपलब्ध करवाना है।

नए हॉस्पिटल का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि मौजूद पूर्व आई.एफ.एस. और आईएमआरटी बिज़नेस स्कूल लखनऊ के चेयरमैन डीआर बंसल, इन्दिरा आईवीएफ लखनऊ के स्त्री रोग विशेषज्ञ और हॉस्पिटल हेड डॉ. पवन यादव और इन्दिरा आईवीएफ दुबग्गा की स्त्री रोग विशेषज्ञ और हॉस्पिटल हेड डॉ. सबा सिद्दीकी ने किया। इस नये हॉस्पिटल की शुरूआत इन्दिरा आईवीएफ के पूरे भारत में व्यापक आबादी के लिए विश्व स्तरीय फर्टिलिटी केयर को सुलभ बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करती है।

भारत में निःसंतानता को समाप्त करने के लिए नवीनतम उपचार के दृष्टिकोण के साथ 2011 में शुरू किये गये इन्दिरा आईवीएफ हॉस्पिटल के अत्याधुनिक हॉस्पिटल्स लेटेस्ट असिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी के माध्यम से उचित समाधान प्रदान करने के मिशन पर लगातार काम कर रहे हैं। नए व दूरदराज क्षेत्रों में विस्तार करके इन्दिरा आईवीएफ यह सुनिश्चित करता है कि उन्नत फर्टिलिटी केयर उन क्षेत्रों तक पहुंचे जहां इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है। इन्दिरा आईवीएफ ग्रुप कोशिश करता है कि उच्च गुणवत्तायुक्त उपचार और निःसंतानता से प्रभावित दम्पतियों के बीच की दूरी को समाप्त किया जाए।

इन्दिरा आईवीएफ के मैनेजिंग डायरेक्टर और कॉ-फाउण्डर डॉ. नितिज़ मुर्डिया ने गुणवत्तायुक्त प्रजनन देखभाल के साथ अधिक लोगों तक पहुंच बनाने के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि “लखनऊ में अपना तीसरा हॉस्पिटल शुरू करके हम न केवल हमारे ग्रुप का भौगोलिक विस्तार कर रहे हैं बल्कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। बुनियादी ढांचे, प्रशिक्षण और नवीनतम एआरटी तकनीकों में लगातार निवेश करके, हम देशभर के दम्पतियों को उनके माता-पिता बनने के सपने को पूरा करने के लिए सशक्त बना रहे है।
स्त्री रोग एवं आईवीएफ विशेषज्ञ और इन्दिरा आईवीएफ, लखनऊ हॉस्पिटल हेड डॉ. पवन यादव ने कहा कि “लखनऊ में हमारी नई सुविधा का शुभारंभ शहर और इसके आसपास के क्षेत्रों के लिए फर्टिलिटी केयर में एक महत्वपूर्ण प्रगति है। हमारा लक्ष्य निःसंतानता से प्रभावित प्रत्येक दम्पती को उनकी समस्या और आवश्यकता के अनुरूप नवीन व विशिष्ठ देखभाल प्रदान करना जारी रखना है। हमारा नया हॉस्पिटल नवीनतम तकनीक से सुसज्जित है और हमारी टीम उच्चतम मानक के उपचार और सहायता प्रदान करने के लिए समर्पित है। इस हॉस्पिटल में हम उत्तर प्रदेश के दम्पतियों के सामने आने वाली निःसंतानता से संबंधित जटिल समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करेंगे।