Thursday , September 19 2024

नालियों से होकर गुजर रही वाटर लाइन, हो रही दूषित जलापूर्ति

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। लखनऊ शहर में ज्यादातर मोहल्ले में नालियों से होकर पानी की पाइप लाइन गुजर रही है लेकिन जलकल विभाग आँखे मूंदे हुए बैठा हुआ है। नालियों से होकर जा रहे पाइप लाइन को हटाने के लिए महापौर सुषमा खर्कवाल भी जलकल के महाप्रबंधक को आदेश दे चुकी है। लेकिन जलकल विभाग को मेयर के आदेश की कोई परवाह नहीं है। जोन 2 के चित्ताखेड़ा की इन तस्वीरों को देखिये कैसे पानी के पाइप लाइन में जंग लगी हुई है और ये पाइप लाइन नालियों से होकर गुजर रही है अब ये गन्दा पानी पीकर जनता बीमार नहीं पड़ेगी तो और क्या होगा।

बाल सेवा संगठन की अध्यक्ष ममता त्रिपाठी भी जोन तीन के फैजुल्लागंज क्षेत्र में हो रही गंदे जलापूर्ति की शिकायत कई बार कर चुकी है। उन्होंने अपने सोशल मिडिया के ट्विटर अकाउंट पर पिछले 4 महीने से हो रही गंदे पानी के सप्लाई की तस्वीर भी पोस्ट की एवं अपनी इस पोस्ट पर शहर के कई मंत्रियो को टैग किया है।

आईजीआरएस में भी जलकल विभाग के अधिकारी खेल करने में लगे हुए है. जोन 3 के महानगर वार्ड स्थित नई बस्ती रहीम नगर में करीब छह महीने से पानी की समस्या थी। लेकिन जलकल के अधिकारियो ने इस समस्या को सीवर की समस्या बताकर निस्तारण कर दिया।

सवाल फिर वही है क्यूं जलकल विभाग क्यों गंदे पानी की समस्या का समाधान नहीं कर पा रहा है. क्या किसी बड़ी बीमारी के इन्तजार में है जलकल विभाग? क्या नगर आयुक्त एवं मेयर इन लापरवाह अधिकारियो के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करेंगे?