Thursday , September 12 2024

पीयूष सिंह चौहान बने बेसिक एजुकेशन लिटरेसी एंड यूथ अफेयर्स के डायरेक्टर

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। रोटरी एलीट क्लब ऑफ लखनऊ ने पीयूष सिंह चौहान को बेसिक शिक्षा, साक्षरता एवं युवा मामलों का निदेशक बनाया है।
यह महत्वपूर्ण नियुक्ति तब हुई है जब रोटरी क्लब आगे बढ़ने के अपने प्रयासों को और बेहतर बनाने के लिए अग्रसर है।
मानवीय सेवाएँ, उच्च नैतिक मानकों को कायम रखना और सद्भावना और शांति को बढ़ावा देना यह सब रोटरी एलीट क्लब ऑफ लखनऊ के प्रमुख सिद्धांत हैं।

पीयूष सिंह चौहान वर्तमान में एसआर ग्रुप के वाइस चेयरमैन हैं और अपने साथ वर्षों की शिक्षा, संगठन, संस्थान का नेतृत्व करने का अनुभव अपने साथ लाते हैं। एसआर ग्रुप जैसे बड़े संस्थान (जोकि जल्द ही विश्वविद्यालय बनने वाला है) का नेतृत्व करने का पांच साल का अनुभव लाते हैं। वो भी एक ऐसी संस्था के प्रति जो गुणवत्ता के प्रति समर्पण के लिए जानी जाती है।
लखनऊ के कई कॉलेजों और स्कूलों में शिक्षा के लिए, पीयूष सिंह चौहान की विशेषज्ञता अपेक्षित है। 2023 में लंदन में मंडेला लीडरशिप अवार्ड, उनकी प्रतिबद्धता को और रेखांकित करता है।

अपनी नई भूमिका पर पीयूष सिंह चौहान ने कहा, “मैं रोटरी एलीट क्लब ऑफ लखनऊ में शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुझे बेसिक शिक्षा, साक्षरता एवं युवा मामलों का निदेशक नियुक्त किया गया, जिसके लिए मैं आभारी हूं। मैं इस मंच के माध्यम से सभी को ये विश्वास दिलाता हूं कि मैं पूरी लगन और ईमानदारी से अपने इस पद का निर्वहन करूंगा।

रोटरी क्लब के आदर्श वाक्य, “स्वयं से ऊपर सेवा” के तहत, पीयूष सिंह चौहान ने अपने अनुभव का लाभ उठाने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि शैक्षिक नेतृत्व में साक्षरता कार्यक्रमों को बढ़ाने, शैक्षिक सुधार पर ध्यान केंद्रित करना, बुनियादी ढांचे और पूरे लखनऊ में युवा विकास को बढ़ावा देना, यही मेरा एक मात्र लक्ष्य होगा।

आरटीएन. 2024-25 के लिए रोटरी इंटरनेशनल की अध्यक्ष स्टेफ़नी ए. उर्चिक ने कहा “मुझे पीयूष की प्रभावशाली पहल का नेतृत्व करने की क्षमता पर भरोसा है, जिसकी गूंज पूरे देश में दिखेगी। पीयूष का शिक्षा के प्रति समर्पण और उनका इनोवेटिव अप्रोच बेहद शानदार है। उन्होंने कहाकि लखनऊ में हमारे लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में पीयूष महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे।”