Tuesday , September 17 2024

UPMRC : रक्तदान कर मनाया आजादी का जश्न, लिया ये संकल्प

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (UPMRC) ने गोमती नगर स्थित प्रशासनिक भवन एवं ट्रांसपोर्ट नगर डिपो में देशभक्ति के उत्साह के साथ 78 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। सुशील कुमार (प्रबंध निदेशक, यूपीएमआरसी) ने सभी निदेशकों, वरिष्ठ अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मौजूदगी में तिरंगा फहरा कर अमर शहीद सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस स्वतंत्रता दिवस देश सेवा के प्रति अपना योगदान देते हुए लखनऊ मेट्रो ने ट्रांसपोर्ट नगर डिपो में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया। कैंप का उद्घाटन एमडी सुशील कुमार ने सबसे पहले स्वयं रक्तदान कर किया। उसके बाद अधिकारी एवं कर्मचारियों ने भी महादान किया।

सुशील कुमार ने इस अवसर पर सारे अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ विकसित भारत का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि 2047 तक भारत के विकासशील देश का तमगा विकसित भारत में तब्दील हो जाएगा। उत्तर प्रदेश मेट्रो देश में सबसे तेजी से विकसित होती मेट्रो सेवा है। दुनिया में किसी भी विकसित देश की आधारशिला वहां के ट्रांसपोर्ट सिस्टम से रखी जाती है। भारत मेट्रो एवं रेल जगत में तेजी से आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करते हुए आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल की स्थापना भी शहर को बेहतर, तेज, सुरक्षित एवं आरामदायक ट्रांसपोर्ट सिस्टम देने के रूप में हुई थी। हम अपने लक्ष्य को हासिल करते हुए नए-नए कीर्तिमान भी स्थापित करते गए हैं। मूझे पूरा भरोसा है कि यूपी मेट्रो भी आने वाले समय में अपने लक्ष्यों को यूं ही पूरा करेगा और इस प्रगति में अपना योगदान देता रहेगा।