Tuesday , September 17 2024

मेदांता ने ठाकुरगंज में सुपरस्पेशलिटी क्लिनिक का किया शुभारंभ

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। मेदांता हॉस्पिटल, लखनऊ ने ठाकुरगंज के स्टेट हाईवे 25 पर मदर एंड चाइल्ड केयर सेंटर में अपने पहले सुपरस्पेशलिटी क्लिनिक का शुभारंभ किया है। यह क्लिनिक क्षेत्र के निवासियों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से खोला गया है।

इस क्लिनिक में मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ के विभिन्न विभागों के विशेषज्ञ डॉक्टर उपलब्ध होंगे। जिनमें कैंसर, ब्लड कैंसर, रेडिएशन थेरेपी, कार्डियोलॉजी व् कार्डिओ सर्जरी, न्यूरोलॉजी व् न्यूरो सर्जरी, नेफ्रोलॉजी व् यूरोलॉजी एडवांस्ड पीडियाट्रिक्स केयर (जनरल पीडियाट्रिक, व् पीडियाट्रिक सर्जरी, पीडियाट्रिक न्यूरोलॉजी, पीडियाट्रिक यूरोलॉजी, पीडियाट्रिक कार्डियोलॉजी कार्डिओ सर्जरी, पीडियाट्रिक गैस्ट्रोएंटरोलॉजी और नियोनेटोलॉजी, NICU और PICU), गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सर्जरी, रेस्पिरेटरी मेडिसिन व् क्रिटिकल केयर, आर्थोपेडिक, इंटरनल व् जिरियाट्रिक मेडिसिन तथा अन्य सुपर सुपरस्पेशलिटी विभागों के डॉक्टर अलग अलग दिन अप्वाइंटमेंट और उपलब्धता के आधार पर अपनी परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे।

इस क्लिनिक के शुरू होने से चौक और आसपास के इलाके में रहने वाले लोगों को अब बेहतर चिकत्सा सुविधा मिलेगी। यह सुविधा समय और संसाधनों की बचत के साथ-साथ मरीजों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता को भी बढ़ाएगी।

मेदांता हॉस्पिटल द्वारा शुरू किया गया यह सुपरस्पेशलिटी क्लिनिक क्षेत्र में अपनी तरह का पहला क्लिनिक है, जो इस क्षेत्र में रहने वाले मरीजों की देखभाल के लिए विशेष रूप से समर्पित है। क्लिनिक में फ्री हेल्थ चेकअप की सुविधा पूरे दिन उपलब्ध रहेगी जैसे की – शुगर, बीपी, बी ऍम डी आदि तथा विशेषज्ञ डॉक्टरों से सायं 4 बजे 7 बजे तक परामर्श लिया जा सकेगा।

क्लिनिक में स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाने के लिए ओ.पी.डी. पंजीकरण की सुविधा भी दी गई है। इस सुविधा के बारे में जानकारी प्राप्त करने और पंजीकरण के लिए 890-439-5588 या मेदांता हॉस्पिटल के नंबर 0522-450 5050 पर संपर्क किया जा सकता है।