Tuesday , September 17 2024

AKTU : पूर्वाभ्यास में परखी गयी दीक्षांत समारोह की तैयारी

मिलेगा मेहनत का फल, मेधावियों के गले में चमकेगा मेडल

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। 13 अगस्त को होने वाले डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के 22वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां सोमवार को पूर्वाभ्यास के जरिये परखी गयी।

कुलपति प्रो. जेपी पाडेय के निर्देशन में समारोह स्थल पं. अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में पूर्वाभ्यास किया गया। इस दौरान शैक्षणिक शोभा यात्रा निकाली गयी तो मेधावियों के बैठने के स्थान और मेडल के क्रम को तय किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत वंदेमातरम और विश्वविद्यालय के कुलगीत से हुई। पूर्वाभ्यास के दौरान शैक्षणिक शोभायात्रा में राज्यपाल की भूमिका में प्रोफेसर वंदना सहगल शामिल रहीं।

मुख्य अतिथि की भूमिका में वित्त अधिकारी केशव सिंह, विशिष्ट अतिथि की भूमिका में प्रोफेसर वीरेंद्र पाठक मौजूद रहे। दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल सहकुलाधिपति आनदीबेन पटेल करेंगी। वहीं, दीक्षांत समारोह में अलग-अलग पाठक्रमों के छात्रों को डिग्री दी जाएगी। साथ ही स्नातक और एमटेक, एमफार्मा और एमआर्क के मेधावियों को स्वर्ण, रजत और कास्य पदक दिया जाएगा। जबकि छात्र-छात्राओं को पीएचडी अवार्ड होगी।

आपको बता दें कि बीटेक के बीफार्मा के वीएचएमसीटी के बीआर्क के बीएफएडी के बीडेस केएमबीए के एमसीए के एमबीए आइएनटी के एमसीए आइएनटी पीएचडी के बीवीवोसी के विद्यार्थियों को डिग्री दी जाएगी। पूर्व अभ्यास कार्यक्रम में कुलसचिव रीना सिंह सहित अन्य शिक्षण अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।