Tuesday , September 17 2024

स्वतंत्रता सेनानियों व वीर शहीदों के प्रतिमाओं की साफ सफाई कर अर्पित की श्रद्धांजलि

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। स्वतंत्रता दिवस का महा उत्सव मनाने के लिए भारतीय आदर्श योग संस्थान एवं जश्न ए आजादी ट्रस्ट द्वारा सम्मिलित रूप से एक सप्ताह तक चलने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला में एक योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन जनेश्वर मिश्र पार्क में किया गया। जिसमें लोगों को प्राण ऊर्जा को सीखने का अवसर मिला।इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष मुरलीधर आहूजा ने दिवाली और ईद की तरह जोशो खरोश के साथ आजादी का जश्न मनाने की अपील की।

ट्रस्ट के अध्यक्ष मुरलीधर आहूजा और संस्थापक सदस्य मुर्तजा अली के नेतृत्व में लखनऊ के तमाम शहीदों की प्रतिमाओं की साफ सफाई करके उन पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित किया गया। जिसमें क्षेत्रीय नागरिकों और ट्रस्ट के लोगो ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। संस्थापक सदस्य अब्दुल वहीद और जुबैर अहमद ने बताया कि ट्रस्ट के लोगो ने पॉलिटेक्निक चौराहे पर रफ़ी अहमद किदवई की लगी प्रतिमा पर माल्यार्पण करके कार्यक्रम की शुरुआत की।

उसके बाद मनोज पांडे चौराहे पर स्थित अमर शहीद कैप्टन मनोज पाण्डेय, हजरतगंज चौराहे पर स्थित गांधी प्रतिमा, अंबेडकर प्रतिमा, नाका चौराहे पर स्थित हेमू कालानी की प्रतिमा, आलमबाग स्थित संत कंवर राम की प्रतिमा, कैसरबाग स्थित अशोक की लाट, परिवर्तन चौराहे पर स्थित सुभाषचंद्र बोस प्रतिमा की साफ सफाई करके उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर जश्न ए आजादी ट्रस्ट के सदस्यों ने शहर के कई हिस्सों में तिरंगा भी बांटा। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष वामिक खान ने पूरे देश के युवाओं से अपील की कि वह स्वतंत्रता दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाएं। मुर्तुजा अली ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस भारत का सबसे बड़ा पर्व है इसे हर्षोल्लास के साथ मनाए।


इस मौके पर ट्रस्ट के अध्यक्ष मुरलीधर आहूजा, महामंत्री निगहत खान, कोषाध्यक्ष वामिक खान, संस्थापक सदस्य मोहम्मद जुबैर अहमद, अब्दुल वहीद, योग गुरु केडी मिश्रा, नानक चंद लखमानी, पूर्व पार्षद साकेत शर्मा, श्याम कृष्णानी, पवन मनोचा, कुदरत उल्ला खान, भानु प्रताप सिंह, ताबीर सिद्दीकी, फहद शेख हलीमा, शालू सिंह, मोहम्मद कैफ, आरिफ मुकीम आदि मौजूद रहे।