Tuesday , September 17 2024

SRMU : सेमिनार में केंद्रीय बजट 2024-2025 पर हुई चर्चा

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। श्री रामस्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी ने केंद्रीय बजट 2024-2025 पर 8वें सेमिनार का आयोजन किया। जिसमें हाल के बजट के निहितार्थों पर चर्चा और विश्लेषण करने के लिए वक्ताओं और विशेषज्ञों को एक साथ लाया गया।

सेमिनार में वक्ताओं का एक प्रतिष्ठित पैनल शामिल था, जिसमें सत्येन्द्र कुमार राजपूत, सीएमए प्रत्यूष चतुर्वेदी, डॉ. नोमिता पी कुमार और सीएस मनीष मिश्रा शामिल थे। वक्ताओं ने अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों पर बजट के प्रभाव का व्यापक मूल्यांकन पेश करते हुए अपनी अंतर्दृष्टि और विशेषज्ञता साझा की। उनकी विविध पृष्ठभूमियों ने एक सर्वांगीण परिप्रेक्ष्य प्रदान किया, चर्चा को समृद्ध किया और दर्शकों को बांधे रखा।

सेमिनार की संकाय समन्वयक डॉ. वीणा सिंह ने कार्यक्रम के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके मार्गदर्शन में, सेमिनार ने सीखने और आलोचनात्मक सोच के माहौल को बढ़ावा दिया, जिससे छात्रों और उपस्थित लोगों को बजट की जटिलताओं और इसके संभावित परिणामों को समझने में मदद मिली।

सेमिनार एक गतिशील प्रश्नोत्तर सत्र के साथ संपन्न हुआ, जहां प्रतिभागियों ने वक्ताओं के साथ सक्रिय रूप से बातचीत की, स्पष्टीकरण और आगे की जानकारी मांगी। इस इंटरैक्टिव खंड ने केंद्रीय बजट 2024-2025 की गहरी समझ को बढ़ावा देने में सेमिनार की सफलता को रेखांकित किया।

श्री रामस्वरूप मेमोरियल विश्वविद्यालय अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने और महत्वपूर्ण विषयों पर सार्थक चर्चा की सुविधा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो ज्ञान और सीखने के केंद्र के रूप में काम करता रहेगा।