Thursday , September 19 2024

बाल निकुंज : “अंतर्शाखीय बालिका क्रिकेट टूर्नामेंट” में गर्ल्स विंग का दबदबा

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। बाल निकुंज स्कूल्स एंड कॉलेजेज की “अंतर्शाखीय बालिका क्रिकेट टूर्नामेंट” के फाइनल मैचों का शुभारंभ रविवार को बीकेटी इंटर कॉलेज के ग्राउंड में हुआ। पहला मैच बाल निकुंज इंटर कॉलेज गर्ल्स विंग और बाल निकुंज इंग्लिश स्कूल पलटन छावनी के मध्य खेला गया।

टॉस जीतकर पलटन शाखा की टीम के कप्तान ने फील्डिंग करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गर्ल्स विंग की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों के मैच में मात्र दो विकेट खोकर 109 रन बनाए। जवाब में उतरी पलटन की टीम गर्ल्स विंग की ऑलराउंडर प्रतिष्ठा सिंह की सधी गेंदबाजी के चलते 9 ओवरों में मात्र 23 रनों पर ही ढेर हो गई। प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब ऑलराउंडर प्रतिष्ठा सिंह को मिला जिन्होंने 45 रन बनाए एवं तीन ओवर में पांच रन देकर ‌चार विकेट लिए।


दूसरा मैच बाल निकुंज गर्ल्स एकेडमी और बाल निकुंज इंटर कॉलेज गर्ल्स विंग के मध्य खेला गया। जिसमें दोनों शाखाओं से सीनियर ग्रुप-सी की टीमों में रोमांचक टक्कर देखने को मिला। टॉस जीतकर गर्ल्स विंग के कप्तान ने फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गर्ल्स एकेडमी की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में तीन विकेट पर 75 रन बनाए। जवाब में उतरी गर्ल्स विंग की टीम मात्र एक विकेट खोकर आठवें ओवर में 75 रनों का टारगेट हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया।‌ प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब के लिए गर्ल्स विंग की राशिका कुमारी को चुना गया, जिन्होंने 15 रन बनाए तथा दो ओवरों में दो विकेट भी लिए।‌


इस अवसर पर कॉलेज के प्रबंध निदेशक एचएन जायसवाल, कोऑर्डिनेटर सुधीर मिश्रा, प्रधानाचार्या श्रीमती भगवती भंडारी, स्पोर्ट इंचार्जेस एवं स्पोर्ट प्रशिक्षक मौजूद रहे।