Sunday , September 8 2024

मॉण्टफोर्ट : बाल शिविर में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों संग खेलकूद में दिखाई प्रतिभा

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। समय और शिक्षा का सही उपयोग ही व्यक्ति को सफल बनाता है। इसी भावना के साथ मॉण्टफोर्ट स्कूल महानगर में गुरुवार को कक्षा 6 के विद्यार्थियों के स्वागत के रूप में बाल शिविर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य ब्रदर जीनू अब्राहम, उप प्रधानाचार्य ब्रदर टी.टी मैथ्यू तथा विद्यालय के कोऑर्डिनेटर्स नीना दास, बिन्दु पिल्लई को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्जवलन से किया गया। उसके पश्चात ईश्वर की वंदना नृत्य के माध्यम से की गई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में समूह गान, कविता गायन, समूह नृत्य, नृत्य नाटिका आदि प्रस्तुत किए गए। सभी कार्यक्रम स्कूल के काॅयर एंड डेस्टिनी बैंड अल्फ्रेड मैसी के सहयोग से किए गए।

विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा सभी अतिथियों तथा अभिभावकों का स्वागत करते हुये विद्यालय के नियमों से अवगत कराया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ कुछ खेलकूद का भी आयोजन किया गया। जिसमें मैजिक इन साइंस, फ्लावर स्टूडियो, फन-ओ-क्लॉक, शो-टाइम शामिल था। छात्रों ने सभी खेलकूद में बड़े ही उत्साह से प्रतिभागिता ग्रहण की।

अनेक क्रियात्मक आयोजनों के माध्यम से बच्चों को सामाजिक जीवन की शिक्षा दी गई तथा समूह में कार्य करने की भावना से अवगत कराया गया। अंत में विद्यालय की कोऑर्डिनेटर बिंदु पिल्लई द्वारा सभी को धन्यवाद उद्बोधन दिया गया तथा मॉण्टफोर्ट गान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।