Wednesday , July 3 2024

IIA : आयोजित हुई नव-नियुक्त 30 चैप्टर चेयरमैन की Orientation & Team Building Program



इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन का नया सत्र (वर्ष 2024-25) 01 जुलाई से होगा प्रारंभ
आईआईए के नव-नियुक्त केंद्रीय कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह 1 जूलाई को

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)।
इण्डियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा रविवार को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड एवं दिल्ली राज्यों से आये आईआईए के नव-नियुक्त चैप्टर चेयरमैन हेतु Orientation & Team Building Program का आयोजन आईआईए भवन में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में 30 से अधिक चैप्टर चेयरमैन ने भाग लिया।

आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंघल ने इस कार्यक्रम में आईआईए के नए सत्र (वर्ष 2024-25) के लिए लक्ष्य निर्धारित करते हुए Transforming MSME towards industry 4.0 and 48 एवं आईआईए version 2.0 की मुहिम को आगे बढ़ाने की बात कही। साथ ही पूरे देश के विभिन्न राज्यों की 20 प्रमुख संगठनों को A20 Joint forum से जोड़कर एमएसएमई के मुद्दों को राष्ट्रीय स्तर पर प्रभावी ढंग से रखने की बात कही।

उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष 2024-25 में भी आईआईए MSME के उत्थान के प्रयास में नई उपलब्धियां हासिल करेगा। इस कार्यक्रम में वर्ष 2024-25 के लिए आईआईए के लक्ष्य भी निर्धारित किए गए। विभिन्न प्रदेशों से आए चैप्टर चेयरमैन ने एमएसएमई के विकास हेतु वर्ष 2024 25 के लिए अपने चैप्टर के लक्ष्य निर्धारित किये।

आईआईए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश गोयल ने नव-नियुक्त चैप्टर चेयरमैन को आईआईए के rule & Regulation एवं गाइडलाइन से अवगत कराते हुए बताया कि संस्था के विकास में नियम पालन अत्यंत ही आवश्यक है। आईआईए महासचिव आलोक अग्रवाल ने इस वर्ष 2023-24 की उपलब्धियां पर प्रस्तुतीकरण देते हुए आगमी वर्ष के लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु रणनीति पर चर्चा कर योजना बनाने में अपना योगदान दिया। उन्होंने बताया कि 01 जुलाई को आईआईए के समस्त नव- चयनित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह आईआईए भवन लखनऊ में आयोजित होगा।