Saturday , June 29 2024

संसद में जय हिन्दू राष्ट्र का उद्घोष हिन्दू महासभा की परिकल्पना का प्रदर्शन : ऋषि त्रिवेदी

हिन्दू महासभा ने किया जय हिन्दू राष्ट्र बोलने पर बरेली सांसद का समर्थन

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने संसद में शपथ लेने के बाद जय हिन्दू राष्ट्र बोलने वाले बरेली के सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि सांसद का यह उद्बबोधन देश को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की हिन्दू महासभा की परिकल्पना को प्रदर्शित करती है। श्री त्रिवेदी ने विश्वास जताया कि वह दिन दूर नहीं जब भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करवाने के लिए संसद में प्रखर रूप से आवाज उठायी जायेगी।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि संसद में जय हिन्दू राष्ट्र बोलने वाले बरेली के सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार से सबक लेकर संसद में बैठे सभी दलों के हिन्दू सांसदों को अपने दिलों में झांककर देखना चाहिए कि जय हिन्दू राष्ट्र बोलना गलत था या सही। धार्मिक आधार पर पाकिस्तान बनने के बाद से ही भारत की संसद में जय हिन्दू राष्ट्र की गूंज होनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों का ही दुष्परिणाम है कि मुस्लिम समुदायों ने धार्मिक आधार पर पाकिस्तान के रूप में भारत का बंटवारा करवाया और आज मुस्लिम तुष्टिकरण और वोट बैंक के लालच में विपक्षी दलों के लोग संसद में बरेली सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार द्वारा जय हिन्दू राष्ट्र बोलने पर संविधान विरोधी बता रहे है।

हिन्दू महासभा के प्रदेष अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि जय हिन्दू राष्ट्र को संविधान विरोधी बताने वाले सांसद निजी स्वार्थ के लिये वोट बैंक की राजनीति कर रहे है। उनकी यह राजनीति अब भारत को बंटवारे की ओर नहीं बल्कि इस्लामीकरण की ओर ले जाने का काम रही है। श्री त्रिवेदी ने कहा कि संविधान बचाने की बात करने वालों को पता होना चाहिये कि संविधान निर्माता समिति के अध्यक्ष डा. भीम राव अम्बेडकर ने भारत बंटवारे के बाद कहा था कि जब तक भारत से एक-एक मुसलमान पाकिस्तान नहीं चला जाता और पाकिस्तान से एक-एक हिन्दू भारत नहीं आ जाता तब तक यह बंटवारा अधूरा रहेगा।