Saturday , June 29 2024

भारती एयरटेल फाउंडेशन ने लॉन्च किया “द टीचर एप” डिजाइन-ए-थॉन चैलेंज 2024

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारती एंटरप्राइजेज की सामाजिक उत्तरदायित्व शाखा, भारती एयरटेल फाउंडेशन, शिक्षा को बेहतर बनाने और युवाओं को सशक्त बनाने के प्रति लंबे समय से प्रतिबद्ध है। सत्य भारती स्कूल और क्वालिटी सपोर्ट प्रोग्राम जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से, फाउंडेशन ने विशेष रूप से ग्रामीण भारत में 30 लाख से अधिक बच्चों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाला है। डिज़ाइन-ए-थॉन चैलेंज जैसी पहल के माध्यम से, फाउंडेशन नए शैक्षिक उपायों को बढ़ावा देता है जो युवा प्रतिभाओं को प्रेरित करता है और उन्हें आगे बढ़ने में मदद करता है।

भारत एयरटेल फाउंडेशन ने हाल ही में एरिना एनिमेशन (एनिमेशन और मल्टीमीडिया शिक्षा में अग्रणी संस्था) के साथ मिलकर “डिजाइन-ए-थॉन चैलेंज” लॉन्च किया है। यह उभरते हुए डिजाइनरों के लिए देश के विकास में योगदान करने का एक बेहतरीन मंच है। वे “द टीचर एप” के जरिए इसमें हिस्सा ले सकते हैं और शिक्षकों के लिए विभिन्न सेल्फ स्टडी मॉड्यूल के लिए अपने डिजाइन का योगदान दे सकते हैं।

लॉन्च के दौरान, भारती एयरटेल फाउंडेशन की सीईओ ममता सैकिया ने कहा, “द टीचर एप के माध्यम से, हम डिज़ाइन-ए-थॉन चैलेंज का नया विचार पेश कर रहे हैं। जो शिक्षा के माध्यम से युवाओं को सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह चैलेंज अगली पीढ़ी के डिजाइनरों को अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता का प्रदर्शन करने का सुनहरा अवसर प्रदान करेगा, साथ ही एप के लिए नए और अनूठे डिज़ाइन तैयार करके शिक्षा के क्षेत्र में योगदान देगा। यह हमारे शिक्षा प्रणाली में नए प्रयोगों को प्रोत्साहित करने के लक्ष्य के साथ पूरी तरह मेल खाता है और हम प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले रचनात्मक समाधानों की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं।”