Sunday , September 8 2024

जिला पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी आरपीआई

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों के बाद रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) की उत्तर प्रदेश इकाई ज़िला पंचायत चुनावों की तैयारियों में जुट गयी है। साथ ही आरपीआई उत्तर प्रदेश की हर विधानसभा सीट पर प्रभारियों की नियुक्ति करेगी। वहीं एनडीए सरकार में तीसरी बार आरपीआई (आठवले) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रामदास आठवले को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बाद धन्यवाद एवं सम्मान समारोह का आयोजन जुलाई के पहले हफ़्ते में किया जाएगा। आरपीआई उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पवन भाई गुप्ता की अध्यक्षता में रविवार को हुई बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर लगी।

पवन भाई गुप्ता ने कहा कि आरपीआई उत्तर प्रदेश में ज़िला पंचायत चुनावों की तैयारी में जुट गयी है। उत्तर प्रदेश की हर सीट पर ज़िला पंचायत चुनावों में आरपीआई अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। वहीं आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आरपीआई अपनी ताकत दिखाएगी।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में अफसरशाही ने भाजपा को इस हाल में पहुँचाया है। अफसर अपने को खुदा मान बैठे थे। चाहे कोई भी फोन करे नेता, मंत्री, विधायक, लेकिन अफसरशाही का रुतबा ऐसा कि मजाल जो सुनवाई हो जाए। हर मौके पर अफसरों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि को धूमिल करने का काम किया है।

पवन भाई गुप्ता ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) ने हर मौक़े पर अफसरशाही के इस रवैए के खिलाफ सरकार और संगठन में बैठे लोगों को अवगत कराया। लेकिन जब सब कुछ ठीक चल रहा होता है, तब सारी बातें बेकार लगती हैं। आज जब भाजपा को उत्तर प्रदेश में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है, तब भाजपा कार्यकर्ताओं, नेताओं का दर्द छलक रहा है।

उन्होंने कहा कि आरपीआई ने सदैव अपने गठबंधन धर्म का पालन किया है। लेकिन उत्तर प्रदेश में भाजपा संगठन के नेताओं ने आरपीआई की ताकत नहीं समझी, जिससे लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को नुक़सान हुआ।

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार में तीसरी बार आरपीआई (आठवले) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रामदास आठवले को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। इसके लिए आरपीआई उत्तर प्रदेश इकाई लखनऊ में जुलाई के पहले सप्ताह में एक सम्मान समारोह का आयोजन करने जा रही है, जिसमें पूरे उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ता पदाधिकारी शामिल होंगे।

बैठक में प्रदेश महामंत्री एडवोकेट विद्याशंकर शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष एडवोकेट विनोद कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप दुबे, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आरएस त्रिपाठी, प्रदेश महामंत्री अशोक शर्मा सहित तमाम पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।