Tuesday , July 16 2024

फिल्म ‘रौतू का राज़’ के प्रमोशन के लिए नवाबों के शहर पहुंचे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। जाने-माने अदाकार नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी अपनी सबसे नई ZEE5 ओरिजिनल फिल्म, ‘रौतू का राज़’ के साथ दर्शकों को लुभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। लखनऊ में पुलिस मुख्यालय की अपनी यात्रा के दौरान, स्क्रीन पर एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाने वाले नवाजुद्दीन ने वास्तविक जीवन के पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार, पीआरओ और निरीक्षकों के साथ बातचीत की और एक पुलिसकर्मी की भूमिका निभाने पर अनुभव और अंतर्दृष्टि साझा की।

ज़ी स्टूडियोज़ और फैट फिश रिकॉर्ड्स द्वारा प्रोड्यूस की गई और आनंद सुरापुर द्वारा निर्देशित, रौतू का राज़ में राजेश कुमार, अतुल तिवारी और नारायणी शास्त्री भी सहायक भूमिकाओं में हैं और यह फिल्म उत्तराखंड के रौतू की बेली के हसीन गाँव पर आधारित है। पिछले साल 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फ़ी) में इस फिल्म का शानदार प्रीमियर हुआ था। जहाँ इसका गर्मजोशी से स्वागत किया गया था और अब यह 28 जून को अपने ओ.टी.टी. प्रीमियर के लिए तैयार है।

यह फिल्म एक शांत शहर, रौतू की बेली में नेत्रहीनों के एक स्कूल में वार्डन की रहस्यमयी मौत के इर्द-गिर्द घूमती है, जहाँ पिछले पंद्रह सालों से ज़्यादा वक़्त से कोई हत्या नहीं हुई है। यहीं पर SHO दीपक नेगी उर्फ नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और उनकी टीम आती है और इस दुर्लभ और हाई-प्रोफाइल क़त्ल की जाँच को सुलझाने का काम करती है। इस फिल्म में SHO दीपक नेगी (नवाज़ुद्दीन के किरदार) और सब इंस्पेक्टर डिमरी (राजेश कुमार द्वारा अभिनीत) के बीच एक अनोखी और खुशमिजाज दोस्ताना दिखाया गया है। जिन्हें इस हत्या की जाँच को लेकर अपने आलसीपन से मजबूरन बाहर निकलना पड़ता है। तो, किसी क़त्ल की अब तक की सबसे अलसाई हुई जाँच से रूबरू कराने वाली एक रहस्यमयी थ्रिलर को देखने के लिए तैयार हो जाईये।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने इस फिल्म की रिलीज़ और अपने लखनऊ आने के बारे में अपनी ख़ुशी प्रकट करते हुए कहा, “मैं अपनी अगली फिल्म रौतू का राज़ का प्रचार करने के लिए लखनऊ आकर बेहद ख़ुश हूँ। लखनऊ के लोग बहुत खुले दिल वाले हैं और इसलिए, इस शहर में बार-बार लौटना अच्छा लगता है। मैं लखनऊ के लोगों से आग्रह करता हूँ कि वे रौतू का राज़ को भी वैसा ही प्यार दें जैसा उन्होंने मुझे दिया है। इस फिल्म में, मैं पुलिस अधिकारी दीपक नेगी का क़िरदार निभाते हुए नजर आऊँगा, जो रौतू की बेली के एक सोए-सोए से और शांत शहर में एक दुर्लभ और हाई-प्रोफाइल हत्या की जाँच का काम सौंपा गया है। इस फिल्म की गति इस छोटे से शहर से प्रेरित है और इसलिए यह एक हत्या की आलसी जाँच में एक चालाक पुलिस वाले की कहानी है। यह अचंभित करने वाले मोड़ वाली एक दिलचस्प फिल्म है और जल्द ही 190 से अधिक देशों में ZEE5 पर उपलब्ध होगी।”

रौतू की बेली में एक दशक से ज़्यादा समय से कोई गुनाह नहीं हुआ, लेकिन अब एक सनसनीखेज़ रहस्य सामने आ रहा है! क्या है ‘रौतू का राज़’? इस रहस्य से पर्दा उठाने के लिए ट्यून इन करें 28 जून को ZEE5 पर!