Friday , July 19 2024

फीनिक्स पलासियो : समर कार्निवाल में बच्चों को मिला यादगार अनुभव

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। फीनिक्स पलासियो में बहुप्रतीक्षित, रंगारंग समर कार्निवल का सफलतापूर्वक समापन हुआ। जिसने हर उम्र के बच्चों के लिए खुशियों भरा यादगार अनुभव दिया। यह कार्यक्रम 1 जून से 9 जून तक चला, जिसमें सभी के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियाँ शामिल थीं।

पूरे सप्ताह कार्निवाल के दौरान, बच्चों ने विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। जैसे ड्रम सर्किल, फ्लुइड पेंटिंग, आइस ब्रेकर गेम्स, केक बनाना, फल और सब्जी की खरीदारी, पिज्जा बनाना और मनमोहक पपीज और बिल्ली के बच्चों से मिलना। ये गतिविधियाँ विभिन्न आयु समूहों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन की गई थीं, जिसने यह सुनिश्चित किया कि सभी बच्चे कार्निवाल का पूरा आनंद लें और सक्रिय रहें।

डोरेमोन, शिनचैन, छोटा भीम और लिटिल सिंघम जैसे लोकप्रिय टून सितारों से मिलने और उनसे बात करने का मौका पाकर बच्चे खुशी से झूम उठे। 1 और 2 जून को, छोटा भीम और लिटिल सिंघम बच्चों से मिले और उनकी खुशियां दोगुनी कर दीं। 8 और 9 जून को डोरेमोन और शिनचैन ने बच्चों को अपनी मस्ती से भर दिया। 8 और 9 जून का वीकेंड खासतौर पर रोमांचक रहा। बाजीगरों, रूसी कलाकारों, एक विशाल जोकर, एकपहिया साइकिल चालक, एक मिरर मैन, एक खरगोश शुभंकर और आकर्षक बबल वुमन ने अपनी कला का प्रदर्शन करके बच्चों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

फीनिक्स मिल्स के सीनियर सेंटर डायरेक्टर संजीव सरीन ने समर कार्निवल की सफलता से उत्साहित होते हुए कहा, “बच्चों और परिवारों को समर कार्निवल में आयोजित विभिन्न गतिविधियों और प्रदर्शनों का आनंद लेते हुए देखना अद्भुत था। यह देखकर मन प्रसन्नता से भर गया कि कैसे सभी लोग एक साथ आए और उन्होंने खूब मस्ती की। हमारा मकसद था कि सभी के लिए यह अनुभव मजेदार और यादगार बनें और हमें पूरा विश्वास है कि हम इसमें सफल रहे हैं।”

कार्निवल में खाने-पीने और लाइफस्टाइल से संबंधित वस्तुओं के अनेकों स्टॉल लगे थे, जो दर्शकों को हर स्वाद और पसंद के लिए ढेर सारे विकल्प प्रदान कर रहे थे। मनोरंजक खेल और इंटरैक्टिव सेशंस ने कार्निवल के माहौल में चार चाँद लगा दिया, जिसके कारण यह आयोजन दर्शकों के बीच खासा लोकप्रिय रहा।

श्री सरीन ने उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “फीनिक्स पलासियो अपने दर्शकों को एक अविस्मरणीय और मनोरंजक अनुभव प्रदान करने के लिए हमेशा तत्पर रहता है। ऐसे आयोजनों से न केवल हमारे शॉपर्स के चेहरे पर मुस्कान आती है, बल्कि हमारे सामाजिक संबंधों को भी मजबूती मिलती है। हम निश्चित रूप से भविष्य में भी इसी तरह के और भी रोमांचक कार्यक्रमों का आयोजन करने की योजना बना रहे हैं।”