Thursday , September 19 2024

NCC कैडेट्स ने किया पौधरोपण, लिया ये संकल्प

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला स्नाकोत्तर महाविद्यालय की एनसीसी इकाई द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर एनसीसी इकाई की एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट प्रतिमा शर्मा ने गो ग्रीन ब्रीथ ग्रीन नामक विषय पर एक व्याख्यान प्रस्तुत किया। जिसमें उन्होंने कैडिट को बताया कि किस प्रकार हम अपनी रोजमर्रा की आदतों से अपने पर्यावरण को थोड़े ही प्रयास से बचा सकते हैं। सभी कैडिट ने बड़े ही ध्यान पूर्वक व्याख्यान को सुना।

समस्त कैडेट्स ने बहुत सारे सुझाव जैसे नो प्लास्टिक यूस, सॉफ्ट बॉडीज प्लांटेशन, नो वॉटर वेस्टेज, रीसाइक्लिंग आफ् वस्टेज, लेस पेपर यूज़ इत्यादि विषय को आत्मसात करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर लगभग 45 कैडेट्स ने अपनी प्रतिभागिता सुनिश्चित कर एवं सॉफ्ट वाटर बॉडीज में पौधरोपण कर पर्यावरण को सुरक्षित करने में अपना सराहनीय योगदान प्रस्तुत किया।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर अनुराधा तिवारी ने कैडेट्स को उनके इस सराहनीय कार्य के लिए अपनी शुभकामनाएं देकर उनके मनोबल को बढ़ाया। इस अवसर पर महाविद्यालय की वरिष्ठ प्राध्यापक एवं प्रभारी प्राचार्य प्रोफेसर रश्मि बिश्नोई ने भी सभी से पर्यावरण संरक्षण का आहवाहन किया।