Thursday , September 19 2024

एसआर इण्टरनेशनल : नौ दिवसीय समर कैंप में स्टूडेंट्स ने दिखाई प्रतिभा

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। बख्शी का तालाब स्थित एसआर इण्टरनेशनल स्कूल में चल रहा नौ दिवसीय समर कैंप संपन्न हो गया। इस समरकैम्प में बच्चों ने विभिन्न प्रकार की एक्टीविटीज में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग लिया। जिसमें हैंडीक्राफ्ट, पेटिंग एण्ड पॉयटरी, डाँस, म्जूजिक, बॉस्केटबॉल, बॉलीबॉल, फुटवॉल, चेस, कैरम, टेबलटेनिस, योगा, जुम्बा, एरोबिक्स, स्वीमिंग एण्ड साइंस एक्सपलोरेसन शामिल रहे। 

मुख्तया स्विमिंग की एक्टीविटी प्रमुख आकर्षण का केन्द्र रही। स्टूडेंट्स ने नृत्यसंगीत तथा विभिन्न खेलकूद में भाग लेकर अपनी क्षमताओं का बड़ी ही दक्षता से प्रदर्शन किया। छात्राओं ने मेंहदी एवं पपेट बनाकर अपनी अपनी निपुणता का परिचय दिया। इस कैम्प में लगभग 400 बच्चों ने प्रतिभाग किया। 

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन पवन सिंह चौहान, वाइस चेयरपर्सन सुष्मिता सिंह चौहान ने बच्चों को भविष्य में इसी तरीके से ऊर्जावान रहकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि बच्चों ने पढ़ाई के साथ-साथ गुणात्मक व कलात्मक विकास के लिए गतिविधियों में भाग लेकर अपने ज्ञान में बढ़ोत्तरी की। उन्होंने कैम्प में प्रतिभाग करने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।