Thursday , September 19 2024

महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूक रैली


लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। लोकसभा चुनाव में नागरिकों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने और जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल, गोमती नगर के बच्चों ने रैली निकाली। जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को वोट देने के अधिकार के बारे में जागरूक करना था।

इस रैली का शुभारंभ विद्यालय के सचिव राजीव कुमार अग्रवाल द्वारा छात्रों को संबोधित करके किया गया। उन्होंने छात्रों को बताया कि मतदान हम सभी का मौलिक अधिकार है और हमें इस अधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए उन्होंने ये भी कहा कि मतदान लोकतंत्र का अभिन्न अंग है और लोगों के लिए अपनी बात रखना जरूरी है। सभी को वोट देने का अधिकार है, जिसका अर्थ है कि सभी भारतीय अपनी पसंद की सरकार के लिए वोट कर सकते हैं।

रैली स्कूल परिसर से शुरू होकर विराट खंड और आसपास के इलाकों से होते हुए वापस विद्यालय पहुंच कर संपन्न हुई।छात्रों और शिक्षकों का उत्साह और इच्छाशक्ति उनके नारे लगाने और कभी न थकने वाले रवैये में बिल्कुल स्पष्ट थी। यहां तक ​​कि चिलचिलाती गर्मी भी नागरिकों को वोट देने के अधिकार के बारे में जागरूक करने के हमारे छात्रों के उत्साह को प्रभावित नहीं कर सकी। जागरूकता रैली में उत्साहपूर्वक भाग लेकर समाज में अपना योगदान दिया।


इस अवसर पर विद्यायल के अध्यक्ष आशीष अग्रवाल ने कहा कि जिन छात्र-छात्राओं के माता- पिता मतदान करेंगे और और वह छात्र अपने माता-पिता के साथ अपनी फोटो क्लास टीचर को भेजेंगे उन्हें एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में 10 नंबर दिया जायेंगे।